May 17, 2024 : 5:50 PM
Breaking News
करीयर

NWDA Recruitment 2021: नेशनल वॉटर डेवलपमेंट एजेंसी में 62 पदों पर निकली भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

[ad_1]

NWDA Recruitment 2021: नेशनल वॉटर डेवलपमेंट एजेंसी (NWDA) में विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं. इन 62 पदों पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 10 मई 2021 से शुरू हो चुकी है. योग्य उम्मीदवार 25 जून तक ऑनलाइन आवेदन कर भर्ती में शामिल हो सकते हैं. इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन एजेंसी की तरफ से आयोजित की जाने वाली परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. 

इतने पदों के लिए होगी भर्ती नोटिफिकेशन के मुताबिक, जूनियर इंजीनियर (सिविल) के 16 पद, हिंदी ट्रांसलेटर्स के 1 पद, जूनियर अकाउंट ऑफिसर के 5 पद, अपर डिविजन क्लर्क (UDC) के 12 पद, स्टेनोग्राफर के 5 पद और लोअर डिविजन क्लर्क (LDC) के 23 पदों पर भर्ती की जाएगी. 

जरूरी तारीखेंनोटिफिकेशन के मुताबिक ऑनलाइन एप्लीकेशन 10 मई 2021 से शुरू हो चुकी हैं. आवेदन की अंतिम तारीख 25 जून 2021 है. आवेदकों को 25 जून तक ही आवेदन शुल्क जमा करना होगा.

जरूरी योग्यता नोटिफिकेशन के मुताबिक जूनियर इंजीनियर के लिए संबंधित ट्रेड में इंजीनियरिंग का डिप्लोमा, हिंदी ट्रांसलेटर के लिए मास्टर डिग्री या पीजी डिप्लोमा, जूनियर अकाउंट ऑफिसर के लिए बीकॉम की डिग्री, अपर डिवीजन क्लर्क के लिए बैचलर डिग्री और स्टेनोग्राफर व लोअर डिवीजन क्लर्क के लिए इंटरमीडिएट के साथ टाइपिंग का ज्ञान होना चाहिए.

उम्र सीमा और आवेदन शुल्कइन पदों के लिए 18 से लेकर 27 साल तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. कुछ पदों के लिए अधिकतम उम्र 30 साल है. आवेदन शुल्क की बात करें, तो जनरल, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए 840 रुपये, एससी-एससी कैटेगरी के लिए 500 रुपये है. सभी महिलाओं के लिए एप्लीकेशन फीस 500 रुपये है. 

जान लें आवेदन का तरीका इन पदों पर आवेदन करने के लिए योग्य उम्मीदवारों को नेशनल वॉटर डेवलपमेंट एजेंसी की वेबसाइट http://www.nwda.gov.in पर जाना होगा. यहां आपको आवेदन फॉर्म भरने का तरीका, ऑफिशियल नोटिफिकेशन और अन्य जानकारी मिल जाएगी.

यह भी पढ़ेंः UPPSC Medical Officer Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन ने मेडिकल ऑफिसर के पदों पर निकाली बंपर भर्तियां, जानें पूरी डिटेल

Education Loan Information:Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Related posts

सनी देओल को मिली अब्बास-मस्तान की नई एक्शन थ्रिलर, ‘गदर 2’ के बाद लगी फिल्मों की लंबी लाइन

News Blast

शनिवार 27 जून को होगा 10वीं- 12वीं के परीक्षा परिणामों का ऐलान, करीब 56 लाख स्टूडेंट्स कर रहे नतीजों की इंतजार

News Blast

हिमाचल प्रदेश बोर्ड 2021:राज्य बोर्ड ने बिना मेरिट लिस्ट जारी किया 10वीं का रिजल्ट, 99.7 फीसदी स्टूडेंट्स को मिली सफलता

News Blast

टिप्पणी दें