May 21, 2024 : 9:58 AM
Breaking News
MP UP ,CG

Meerut Covid19 Vaccination Latest Update । 7800 People Will Get Vaccinated Every Day From 31 May In Meerut Uttar Pradesh | मेरठ में कल से हर दिन 78 सौ लोगों को लगेगी वैक्सीन; आज से करा सकते हैं स्लॉट बुकिंग

[ad_1]

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मेरठ3 मिनट पहले

कॉपी लिंकमेरठ में वैक्सीनेशन के लिए पांच सेंटर बनाए गए हैं। - Dainik Bhaskar

मेरठ में वैक्सीनेशन के लिए पांच सेंटर बनाए गए हैं।

मेरठ में कोरोना वैक्सीनेशन का दायरा बढ़ा दिया गया है। अभी तक यहां एक दिन में 5 हजार लोगों को वैक्सीनेट किया जाता रहा है। लेकिन अब 31 मई से 5 जून तक हर दिन 7,810 लोगों का टीकाकरण किया जाएगा। इस स्लॉट में 18 वर्ष से 44 वर्ष के लोगों को कोविशील्ड व कोवैक्सीन दोनों लगाई जाएंगी। पहले से तय हुए टीकाकरण केंद्रों पर ही टीकाकरण किया जाएगा। साथ ही रोजाना 300 पैरेंट्स को भी स्पेशल कोविड वैक्सीनेशन सेंटर पर टीकाकरण किया जाएगा।

4200 को कोविशील्ड, 1100 को लगेगी कोवैक्सीनजिले में हर रोज4200 लोगों को कोविशील्ड तथा 1100 को प्रतिदिन कोवैक्सीन का टीकाकरण किया जाएगा। इसके साथ ही 2210 लोगों को कोवैक्सीन की बूस्टर डोज भी दी जाएगी। 12 वर्ष तक के बच्चों के अभिभावकों को 02 अभिभावक स्पेशल सीवीसी पर टीकाकरण किया जाएगा। रोजाना 300 अभिभावकों को स्पेशल सीवीसी पर टीकाकरण किया जाएगा।

आज से करें स्लॉट बुकआज 30 मई की सुबह10:00 बजे ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के पश्चात अपने स्लाट को जिले के सभी 39 केंद्रों पर बुक कर सकते है। रजिस्ट्रेशन के बाद अगर 4 अंकों की ओटीपी का मैसेज प्राप्त नहीं होता है, उनको टीकाकरण नहीं किया जाएगा। आरोग्य सेतु या, कोविंन डॉट जीओवी डॉट इन पर पंजीयन कर सकते हैं।

28 दिन बाद लगेगी बूस्टर डोजकोवैक्सीन की बूस्टर डोज प्रत्येक लाभार्थी को 28 दिन के बाद दी जाएगी। उनका ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रदेश सरकार के द्वारा निर्देश प्राप्त होने पर ही पब्लिश किया जाएगा। मेरठ में केवल उत्तर प्रदेश के नागरिक और 18 साल से 44 वर्ष के बीच की उम्र वालों को ही टीकाकरण होगा। 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को टीकाकरण 63 सीवीसी पर ऑनलाइन एवं ऑन द स्पॉट टीकाकरण होगा।

यहां बने है वर्क प्लेस टीकाकरण केंद्र45 से अधिक आयु के लिए कैंट स्थित पोस्ट ऑफिस के क्षेत्रीय कार्यालय में टीकाकरण होगा। 18 प्लस के लिए विकास भवन कचहरी, बार एसोसिएशन हॉल कचहरी, पूर्वा अहिरान के ब्लॉक कार्यालय, पीवीवीएनएल के कार्यालय व भैंसाली बस अड्डे के कार्यालय में स्पेशल सीवीसी बनाये गए हैं। यहां रोजाना 500 लोगों को टीका लगेगा।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

MP Nikay Chunav Second Phase Voting : कटनी और रीवा नगर निगम समेत नगरीय निकाय में मतदान जारी

News Blast

सलकनपुर धाम में उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब, सीएम शिवराज ने किया देवी लोक भूमिपूजन

News Blast

हाईवे पुल की ढलान पर पलटी कार, पांच घायल

News Blast

टिप्पणी दें