May 12, 2024 : 1:40 AM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

सैमसंग और LG कंपनियों का नया प्लान: डिस्प्ले की कमी को पूरा करने के लिए दोनों कंपनियां इसका प्रोडक्शन बढाएंगी, टीवी की कीमत कम होने का अनुमान

[ad_1]

Hindi NewsTech autoBoth Companies Will Increase Production To Meet The Display Shortage; Estimates Of Lower TV Prices

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली16 घंटे पहले

कॉपी लिंक

अभी ज्यादातर चीजें डिजिटल हो गई हैं। मोबाइल, कम्प्यूटर और स्मार्टवॉच जैसे गैजेट की मांग बढ़ रही है। जिससे इनमें इस्तेमाले होने वाले डिस्प्ले पैनल की मांग बढ़ी है। इसलिए दक्षिण कोरिया डिस्प्ले पैनल बनाने वाली सैमसंग और LG कंपनी ने लिक्विड क्रिस्टल डिस्प्ले (LCD) के उत्पादन को बढ़ाने का फैसला लिया है। कंपनी का कहना है कि इस पैनल के लगातार मांग के कारण इसकी कीमत में उछाल आ रहा है।

चीनी ब्रांड के बाजार में आने से बढ़ा कंपटीशन

सैमसंग डिस्प्ले के सीईओ चोई जू-सन ने उत्पादन को देखा है और कर्मचारियों को बताया कि कंपनी अगले साल के अंत तक बड़े पैमाने में एलसीडी पैनल के उत्पादन को बढ़ाएगी । योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार कंपनी का चीनी ब्रांडों के साथ कंपटीशन बढ़ा है। जिसके कारण कंपनी पिछले साल LCD कारोबार को बंद कर दिया था और अगली पीढ़ी के क्वांटम-डॉट (QD) डिस्प्ले बनाने कr काम कर रही है।

जून 2015 के बाद LCD पैनल की कीमत बढ़ी

LG डिस्प्ले दक्षिण कोरिया की कंपनी है जो समय सीमा से पहले ही ज्यादा LCD टीवी पैनल बना रहा है। ये कंपनी पिछले साल के आखिर तक घरेलू LCD प्रोडक्शन को बंद करके OLED डिस्प्ले के प्रोडक्शन को बढ़ाने के काम में लगी हुई हैं। मार्केट की जानकारी रखने वाले विट्सव्यू के अनुसार मई की पहली छमाही में औसत LCD पैनल की कीमत बढ़ गई है। जो जून 2015 के बाद से सबसे ज्यादा है।

LCD पैनल की कीमतों में बढ़ोतरी से मुनाफा कम होगा

चोई का कहना है कि हमारे लंबे समय तक LCD बनाने की वजह टीवी बनाने वाले सहयोगी कंपनियां थी। जो बार बार LCD बनाने अनुरोध करती थी। सैमसंग और LG दुनिया के दो सबसे बड़ी टीवी बनाने वाली कंपनी हैं। उनका कहना है कि LCD पैनल की कीमतों में बढ़ोतरी से मुनाफा कम हो सकता है साथ ही सेमीकंडक्टर की कमी भी समस्या बन सकती है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

10 लाख रुपये न देने पर दूसरी महिलाओं से बात करने लगा कैशियर, पत्नी से बोला तलाक दे दूंगा

News Blast

मोटोरोला ने वायरलेस ईयरबड्स लॉन्च किए, इसके चार्जिंग केस से 17 घंटे बैटरी लाइफ मिलेगी; दमदार साउंड वाले 2 नेकबैंड भी उतारे

News Blast

Price Cut: Vivo के इस लेटेस्ट स्मार्टफोन पर मिल रही 2500 रुपये की छूट, 32 मेगापिक्सल का है सेल्फी कैमरा

News Blast

टिप्पणी दें