May 17, 2024 : 10:16 PM
Breaking News
खेल

ओलंपिक मेडलिस्ट सुशील कुमार गिरफ्तार: सुशील और उनके साथी अजय दिल्ली से पकड़े गए, पहलवान सागर मर्डर केस में 18 दिन से फरार थे

[ad_1]

Hindi NewsSportsOlympian Wrestler Sushil Kumar Arrested By Delhi Police In Sagar Rana Murder Case | Chhatrasal Stadium

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली3 मिनट पहले

कॉपी लिंकसुशील ने 2012 के लंदन ओलिंपिक में सिल्वर और 2008 बीजिंग ओलिंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीता था। - Dainik Bhaskar

सुशील ने 2012 के लंदन ओलिंपिक में सिल्वर और 2008 बीजिंग ओलिंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीता था।

छत्रसाल स्टेडियम में जूनियर गोल्ड मेडलिस्ट पहलवान सागर राणा की हत्या मामले में फरार चल रहे ओलिंपिक गोल्ड मेडलिस्ट सुशील कुमार को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दिल्ली के ही मुंडका इलाके से गिरफ्तार कर लिया है। सुशील के साथ ही उनके साथी अजय को भी गिरफ्तार किया गया है। यह दोनों 4 मई को देर रात हुई घटना के बाद से फरार चल रहे थे। सुशील पर पुलिस ने एक लाख रुपए और अजय पर 50 हजार रुपए का इनाम भी घोषित किया था।

वहीं, मंगलवार को रोहिणी कोर्ट ने सुशील की जमानत याचिका को खारिज कर दिया था। स्पेशल सेल अब इन दोनों को रोहणी कोर्ट में पेश करेगी। इसके बाद सुशील और अजय को नॉर्थ-वेस्ट जिले पुलिस को सौंप दिया जाएगा। स्पेशल सेल को इंस्पेक्टर शिव कुमार, इंस्पेक्टर करमबीर और ACP अतार सिंह लीड कर रहे थे।

पंजाब में भी छापेमारी की गई थीस्पेशल सेल क्राइम ब्रांच के अलावा दिल्ली पुलिस की कई टीमों ने पंजाब के भटिंडा, मोहाली समेत कई राज्यों में ताबड़तोड़ छापेमारी की थी। दिल्ली में भी कई ठिकानों पर भी दिल्ली पुलिस ने छापेमारी की थी, लेकिन सुशील हाथ नहीं आए। इससे पहले बीते दिन लगातार सुशील की गिरफ्तारी की अफवाहें उड़ती रहीं।

क्या है पूरा मामला?पुलिस के मुताबिक, 4 मई की देर रात दिल्ली के मॉडल टॉउन थाने के इलाके में सुशील और उसके साथियों ने एक फ्लैट से पहले सागर और उसके दोस्तों को हथियार बल पर किडनैप किया। फिर छत्रसाल स्टेडियम में ले जाकर उनकी पिटाई की। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस को स्टेडियम का एक CCTV फुटेज भी हाथ लगा है। इसमें सुशील हॉकी स्टिक से सागर और उसके साथियों को मारते दिखे।

पुलिस के मुताबिक, छत्रसाल स्टेडियम के पार्किंग एरिया में पहलवान के दो गुटों में झड़प के दौरान फायरिंग भी हुई। इसमें 5 पहलवान जख्मी हो गए। इनमें सागर (23), सोनू (37), अमित कुमार (27) और 2 अन्य पहलवान शामिल थे।

सागर पर घर खाली करने का दबाव बना रहे थे सुशीलसागर ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। वह दिल्ली पुलिस में हेड कॉन्स्टेबल का बेटा था। बताया जा रहा है कि यह झगड़ा प्रॉपर्टी विवाद को लेकर हुआ था। सागर और उसके दोस्त जिस घर में रहते थे, सुशील उसे खाली करने का दबाव बना रहे थे।

घटनास्थल से डबल बैरल गन और कारतूस मिलेपुलिस को घटनास्थल से 5 गाड़ियों के अलावा एक लोडेड डबल बैरल गन और 3 जिंदा कारतूस बरामद हुई। दिल्ली पुलिस ने बताया कि वे सुशील कुमार की भूमिका की जांच कर रहे, क्योंकि उन पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं। इसके बाद पुलिस ने सुशील और अन्य आरोपी की तलाश में कई जगहों पर छापेमारी भी की।

सामने नहीं आ रहे थे आरोपीलुकआउट नोटिस जारी करने के बाद भी सुशील इस मामले में पुलिस का साथ देने के लिए सामने नहीं आए। इस कारण उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया। इतना ही नहीं दिल्ली पुलिस ने फरार चल रहे सुशील और उनके PA अजय के ऊपर इनाम की घोषणा भी की। इनके अलावा अन्य आरोपियों के खिलाफ गैर जमानती वारंट भी जारी किया गया।

सुशील ने आरोपों से इनकार किया थाघटना के एक दिन बाद सुशील ने मामले पर सफाई दी थी। उन्होंने कहा था कि वह हमारे साथी पहलवान नहीं थे। हमने ही पुलिस अधिकारियों को सूचित किया था कि कुछ अज्ञात लोग हमारे परिसर में घुसकर झगड़ा कर रहे हैं। सुशील ने 2012 के लंदन ओलिंपिक में सिल्वर और बीजिंग ओलिंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीता था।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन टूर्नामेंट: वर्ल्ड नंबर -10 बी साई प्रणीत को प्री क्वार्टरफाइनल में वर्ल्ड नंबर-2 विक्टर ऐक्सल्सन ने हराया ; समीर वर्मा भी दूसरे दौर में बाहर

Admin

इंग्लैंड जाएंगे सूर्यकुमार और पृथ्वी शॉ:वनडे और टी-20 में शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला, टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया में चुने गए; BCCI ने घोषणा की

News Blast

चेन्नई की पांच हार के बाद धोनी की आलोचना पर पूर्व क्रिकेटर सैयद किरमानी बोले- जो लोग धोनी की आलोचना कर रहे हैं, उन पर दया आती है

News Blast

टिप्पणी दें