May 20, 2024 : 6:18 AM
Breaking News
MP UP ,CG

इंदौर में 22 माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित: जिन इलाकों से ज्यादा मरीज मिल रहे, वहां पर 7 दिन सख्ती और ज्यादा; 33 वार्डों में सबसे ज्यादा मरीज मिल रहे

[ad_1]

Hindi NewsLocalMpContainment Zone Made Up Of 22 Areas Including Lala Ram Nagar, Nehru Nagar, Laxmi Nagar

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

इंदौर23 मिनट पहले

कॉपी लिंक

इंदौर में ज्यादा कोरोना संक्रमित क्षेत्रों को माइक्रो कंटेनमेंट एरिया के रूप में घोषित किया है। ऐसे 22 शहरी इलाके अभी चिन्हित किए गए हैं। इन कंटेनमेंट क्षेत्र की अवधि 7 दिन तक रहेगी। यहां लोगों की आवाजाही रोक दी गई है। लोगों को आवश्यक सेवाएं मिलती रहेगी। इसके अलावा घर-घर सैंपलिंग का कार्य भी किया जाएगा।

दरअसल, कुल 33 वार्डों में लगातार केस मिल रहे हैं। वहां प्रशासन की नजर है। पहले चरण में 15 कॉलोनी में सख्ती गई थी। इसके बाद कलेक्टर मनीष सिंह ने अब 22 माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया है।

गांव में भी स्थिति खराब

कोरोना की दूसरी लहर से अभी तक ग्रामीण इलाके बचे हुए थे लेकिन अब एमपी में ग्रामीण इलाके भी कोरोना की चपेट में आना शुरू हो गए हैं। बता दें कि इंदौर जिले के ग्रामीण क्षेत्र में अब तक 2100 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इतना ही नहीं 28 लोगों की कोरोना से मौत हुई है।

200 से ज्यादा ग्राम पंचायतों में फैला संक्रमणइंदौर जिले में 312 ग्राम पंचायतें हैं, जिनमें से 200 से ज्यादा में कोरोना संक्रमित मरीज मिल चुके हैं। सबसे ज्यादा मरीज महू विकासखंड में 1149, सांवेर विकासखंड में 576 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

लापरवाही से बिगड़े हालातमाना जा रहा है कि गांवों में लोग कोरोना से बीमार पड़े और वहीं पर इलाज कराते रहे। उन्होंने कोरोना टेस्ट नहीं कराया और इसका खामियाजा उन्हें जान देकर चुकाना पड़ा। इससे कोरोना का संक्रमण भी फैल गया। बीते दिनों सरकार ने कृषि उपज की खरीदारी की थी। माना जा रहा है कि उसी दौरान कोरोना संक्रमण ग्रामीण इलाकों में फैल गया।

30 अप्रैल की कोरोना बुलेटिन की रिपोर्ट के अनुसार इंदौर में 1832 नए पॉजिटिव मामले सामने आए है। 10475 सैंपल जांच के लिए भेजे गए और 7284 रैपिड टेस्टिंग सैंपल प्राप्त किये गये थे। टेस्ट में 8563 नेगेटिव है, साथ ही इंदौर में पॉजिटिव मरीज़ों की कुल संख्या 112672 हो गई है। 8मरीजों की मौत हुई है। एक्टिव केस 11992 हैं।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

पहलवानों के मुद्दे पर पीएम मोदी की ‘चुप्पी’ को लेकर साक्षी मलिक ने क्या कहा

News Blast

विश्व बैंक पैसा देने को तैयार नहीं, अब दूसरे मद से मंजूर करना होंगे 315 करोड़ रु.

News Blast

सात महीने बाद इंदौर में पहला नाटक, 200 लोगों ने मास्क पहनकर देखी प्रस्तुति; पहला नाटक खूब लड़ी मर्दानी 35 कलाकारों ने प्रस्तुत किया

News Blast

टिप्पणी दें