May 17, 2024 : 12:04 PM
Breaking News
करीयर

ICAI CA 2021: इंस्टीट्यूट ने सीए कैंडिडेट्स को दी बड़ी राहत, 12वीं का एडमिट कार्ड और परीक्षा फॉर्म अटेस्ट कराएं बिना भर सकेंगे एप्लीकेशन फॉर्म

[ad_1]

Hindi NewsCareerICAI CA 2021| The Institute Gave A Big Relief To The CA Candidates, They Can Fill The Application Form Without Having The 12th Admit Card And Exam Form Attested

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

15 घंटे पहले

कॉपी लिंक

कोरोना महामारी के कारण बने हालातों को देखते हुए इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने चार्टर्ड अकाउंटेंट के स्टूडेंट्स को राहत देते हुए जरूरी घोषणा की है। इंस्टीट्यूट ने कैंडिडेट्स को सीए फाउंडेशन कोर्स की परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरने के लिए जरूरी 12वीं के एडमिट कार्ड की कॉपी अपलोड करने और एप्लीकेशन/डिक्लेरेशन फॉर्म को अटेस्ट कराने की अनिवार्यता में छूट दी है।

बाद में जमा कर सकेंगे एडमिट कार्ड

ICAI ने इस बारे में जानकारी दी कि कोरोना महामारी के कारण विभिन्न केंद्रीय और राज्य बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित होने की वजह से जिन स्टूडेंट्स को 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जारी नहीं हुए हैं, वे इसे बाद में जारी होने के बाद और स्थिति सामान्य होने पर इंस्टीट्यूट के पते पर भेज सकते हैं।

इसके अलावा स्टूडेंट्स 12वीं के एडमिट कार्ड की कॉपी पर अपना सीए फाउंडेशन परीक्षा का रजिस्ट्रेशन नंबर लिखकर इसे ईमेल आईडी foundation_examhelpline@icai.in पर मेल भी कर सकते हैं।

परीक्षा फॉर्म अटेस्ट कराने की अनिवार्यता फिलहाल खत्म

ICAI ने स्टूडेंट्स को परीक्षा फॉर्म को किसी सीए मेंबर या शैक्षणिक संस्थान के प्रमुख से अटेस्ट कराने की अनिवार्यता में भी फिलहाल छूट दी है। कोरोना के कारण लगे लॉकडाउन के बीच परीक्षा फॉर्म अटेस्ट कराने में असमर्थ या फोटो और हस्ताक्षर के सिस्टम में न होने की स्थिति में स्टूडेंट्स अब फॉर्म भरते समय अपने आधार कार्ड की कॉपी अपलोड कर एप्लीकेशन फॉर्म भर पाएंगे।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

Madhya pradesh: चार साल की बच्ची के दुष्कर्मी 75 वर्षीय बुजुर्ग को 20 साल की सजा

News Blast

रेलवे भर्ती 2020: 10वीं पास के लिए रेलवे में निकली 196 वैकेंसी, नहीं होगी लिखित परीक्षा और इंटरव्यू, ऐसे होगा चयन

News Blast

एनटीए ने फिर बढ़ाई यूजीसी नेट, जेएनयूईई 2020, आईसीएआर 2020 की आवेदन तारीख, अब 31 मई तक करें अप्लाय

News Blast

टिप्पणी दें