May 20, 2024 : 12:38 AM
Breaking News
करीयर

IIT Roorkee Recruitment 2021: आईआईटी रुड़की में फाइनेंस ऑफिसर समेत 137 पदों पर भर्तियां, 11 मई तक करें आवेदन

[ad_1]

IIT Roorkee Recruitment 2021: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (IIT) रुड़की की तरफ से सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. संस्थान ने नोटिफिकेशन जारी कर नॉन-एकेडमिक्स के 137 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इच्छुक उम्मीदवार इंस्टीट्यूट की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की अंतिम तारीख 11 मई 2021 निर्धारित की गई है. इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. 

इन पदों पर होगी भर्तियां 

ग्रुप ए के कुल 6 पदों पर भर्ती होनी है. इनमें फाइनेंस ऑफिसर का 1 पद, जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर के 2 पद, हिंदी ऑफिसर का 1 पद, असिस्टेंट स्पोर्ट्स ऑफिसर का 1 पद और सीनियर साइंटिफिक ऑफिसर का 1 पद शामिल है. 

ग्रुप बी के कुल 40 पद हैं. जिनमें जूनियर टेक्निकल सुपरिटेंडेंट का 1 पद, असिस्टेंट सिक्योरिटी ऑफिसर का 1 पद, कोच के 6 पद, जूनियर सुपरिटेंडेंट के 31 पद और जूनियर सुपरिटेंडेंट राजभाषा का 1 पद शामिल है.

ग्रुप सी के कुल 93 पदों पर भर्ती होगी, जिनमें फार्मासिस्ट का 1 पद, जूनियर लैब असिस्टेंट के 52 पद, जूनियर असिस्टेंट के 39 पद और ड्राइवर का 1 पद शामिल है. 

जरूरी शैक्षणिक योग्यता और उम्र सीमा 

नोटिफिकेशन के मुताबिक इन अलग-अलग पदों के लिए इंटरमीडिएट से लेकर पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल कर चुके युवा आवेदन कर सकते हैं. इन विभिन्न पदों के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 32 वर्ष है. कुछ पदों के लिए अधिकतम आयु 27 वर्ष निर्धारित की गई है. इस बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप ऑफिशल नोटिफिकेशन देखें.

कैसे करें आवेदन?

इन पदों पर आवेदन करने के लिए आपको आईआईटी रुड़की की ऑफिशियल वेबसाइट https://iitr.ac.in पर जाना होगा. यहां आपको भर्तियों का नोटिफिकेशन और आवेदन फॉर्म भरने का लिंक मिल जाएगा. आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन को पढ़ लें.

यह भी पढ़ें: UGC NET May Exam 2021 Postponed: कोरोना वायरस के कारण यूजीसी नेट की परीक्षा स्थगित

Education Loan Information:Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Related posts

Sarkari Naukri Job Result 2021 Live: ऑयल इंडिया लिमिटेड ने जूनियर असिस्टेंट के 120 पदों पर निकाली भर्ती, पढ़ें डिटेल्स

News Blast

मध्य प्रदेश व्यापमं ने 282 पदों पर जेल प्रहरी की भर्ती के लिए मांगे आवेदन, 10 अगस्त तक करें अप्लाय, 2017 के बाद अब जारी किया नोटिफिकेशन

News Blast

इंदौर के कंट्रोल रूम में टीआई ने महिला एएसआई को गोली मारी, फिर खुद को, जानिए क्यों किया उसने ऐसा

News Blast

टिप्पणी दें