May 11, 2024 : 11:46 AM
Breaking News
MP UP ,CG

Uttar Pradesh Coronavirus Case Lockdown Latest Update; Huge Crowd In Market Due To Fear Of Lockdown In Uttar Pradesh | सब्जी मंडियों-किराना की दुकानों पर 15 दिन का स्टॉक जमा करते दिखे लोग, शराब की दुकानों उमड़ी भारी भीड़

[ad_1]

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लखनऊएक घंटा पहले

लखनऊ में एक शराब की दुकान पर लगी भीड़।

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सोमवार को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत पांच शहरों में लॉकडाउन लगाने का निर्देश सरकार को दिया। हालांकि सरकार ने इससे इंकार कर दिया। लेकिन लोगों के बीच अफवाह फैल गई कि प्रदेश में लंबा लॉकडाउन लग सकता है। ऐसे में लखनऊ में शाम को बाजारों में भीड़ उमड़ पड़ी। सड़क पर मेले जैसा नजारा देखने को मिला। किराना की दुकानों पर लोग एक हफ्ते से लेकर लेकर एक माह तक का राशन खरीदते नजर आए। शराब की दुकानों पर भी देर रात तक लाइन लगी रही।

किराना दुकानों पर सबसे ज्यादा भीड़लॉकडाउन की आशंका के तहत सोमवार की शाम हर कोई घर से निकलकर राशन लेने के लिए किराना की दुकानों पर पहुंचा। दाल, चावल, चीनी, सरसों का तेल खाद्य मसालों वालों का स्टॉक लेकर लोग वापस आए। खास बात यह रही कि, किराना की दुकानों में कोई ज्यादा हिसाब किताब जोड़ता नजर नहीं आया। दुकानदार ने जो पर्चा बना कर दिया व कीमत चुकाई और सामान लेकर चलते बने।

हुसैनगंज क्षेत्र के रहने वाले प्रमोद तिवारी बताया कि जैसे ही हाईकोर्ट के निर्देश की सूचना मिली घरवालों ने कहा कि सारा काम छोड़कर सबसे पहले सामान खरीद कर लेकर आओ। सभी डरे हुए हैं ऐसा ना हो कि पिछली बार की तरीके से फिर से सब कुछ एकाएक बंद कर दिया जाए। किराना कारोबारी राहुल ने बताया कि शाम 5:00 बजे तक अचानक दुकान पर जबरदस्त भीड़ हो गई। शाम 7:00 बजे तक एक तिहाई दुकान खाली हो चुकी थी। महीने में आटे की दो बोरी लेने वालों ने 4 से 5 बोरी आटा खरीदा, दाल, चावल और मसालों के मामले में भी कुछ ऐसी ही स्थिति रही।

सब्जी मंडियों में नहीं हुआ मोल भावलखनऊ शहर की मंडियों में एकाएक दाम दोगने तक पहुंच गए। किसी ने मोल भाव नहीं किया। कैसरबाग, निशातगंज और चारबाग की मंडियों में लोगों की भीड़ एकाएक पहुंची। ऐसा ही आलम कृष्णा नगर मंडी से और दुबग्गा मंडी का रहा। जहां सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ी, सब्जी विक्रेता हिमांशु सोनकर ने बताया कि एक घंटे के भीतर सारी सब्जियां बिक गई। आज ग्राहक ने ज्यादा मोलभाव भी नहीं किया। लोगों ने आलू और प्याज को खरीदा लोग 20 20 किलो तक आलू लेकर गए।

किराना की दुकान पर लगी भीड़।

किराना की दुकान पर लगी भीड़।

बंदी की आशंका से शराब दुकानों की उमड़ी भीड़सबसे ज्यादा भीड़ बीयर और शराब की दुकानों पर भी हुई, जो देर रात तक लगी रही। कई दुकानों पर लंबी लाइनें लग गई। शहर की ज्यादातर दुकानें रात 8:00 बजे से पहले ही खाली हो गई। शराब के थोक व्यापारियों ने भी इसका भरपूर फायदा उठाया कई कई गाड़ियां लगाकर दुकानों पर सप्लाई करने से पीछे नहीं रहे। देखते ही देखते कुछ घंटे में करोड़ों का शराब बिक गई।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

दहेज के दानव ने दुल्हन को तेजाब पिलाया:गले से पेट तक कई अंग बुरी तरह झुलसे; दिल्ली में भर्ती; कार के लिए मायके से 3 लाख न लाने पर पीटता था पति, 3 माह पहले हुई थी शादी

News Blast

12 हजार का फोन रखते हैं योगी, रिवाल्वर और राइफल के हैं मालिक, नहीं है कोई जमीन, मकान और गाड़ी

News Blast

MP में 1 माह में रिकॉर्ड 1 करोड़ टीके:प्रदेश में जुलाई में 1 करोड़ वैक्सीनेशन का आंकड़ा पार, इसमें 5 दिन में 10 लाख के पार पहुंची संख्या

News Blast

टिप्पणी दें