May 19, 2024 : 7:37 AM
Breaking News
अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका में खुलेआम गोलीबारी: पार्क में बैठे लोगों पर अंधाधुंध फायरिंग हुई, एक की मौत, 6 घायल; पुलिस ने आरोपी को पकड़ा

[ad_1]

Hindi NewsInternationalOne Person Was Killed & At Least 4 Others Were Wounded In A Shooting At An Industrial Park In Bryan, Texas, Said Police

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टेक्सास| अमेरिका2 घंटे पहले

कॉपी लिंकगोलीबारी के दौरान पार्क में अफरा-तफरी मच गई। लोग खुद के बचाव के लिए इधर-उधर भागते दिखे। - Dainik Bhaskar

गोलीबारी के दौरान पार्क में अफरा-तफरी मच गई। लोग खुद के बचाव के लिए इधर-उधर भागते दिखे।

अमेरिका के टेक्सास के ब्रायन शहर के एक पार्क में सिरफिरे ने खुलेआम गोलीबारी कर दी। पार्क में बैठे एक शख्स की इसमें मौत हो गई, जबकि 6 अन्य घायल हो गए। ये गोलीबारी उस वक्त हुई जब पार्क में बड़ी संख्या में लोग घूमने पहुंचे थे। पुलिस ने मामले में आरोपी को हिरासत में ले लिया है। घटना का कारण अभी नहीं पता चल पाया है।

पुलिस के मुताबिक, गोलीबारी की यह घटना ब्रायन शहर के इंडस्ट्रियल पार्क में हुई है। स्थानीय समय के अनुसार घटना गुरुवार दोपहर 2:30 बजे की है। चश्मदीदों की मुताबिक हमला करने वाला कैंट मूर कैबिनेट्स का कर्मचारी है। पुलिस ने सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है।

राष्ट्रपति बाइडेन ने कहा, ये महामारी की तरह है

अमेरिका में लगातार हो रही गोलीबारी की घटनाओं को लेकर राष्ट्रपति जो बाइडेन भी चिंतित हैं। वह इस पर लगाम लगाने की कोशिश में जुटे हैं। बाइडेन ने कहा कि देश में बंदूक से की गई हिंसा एक महामारी की तरह है। इसे रोकने के लिए हर संभव कदम उठाया जाएगा।

इसी के मद्देनजर राष्ट्रपति बाइडेन बंदूक नियंत्रण उपायों के तहत पूर्व संघीय एजेंट और बंदूक नियंत्रण समूह गिफोर्ड्स में सलाहकार डेविड चिपमैन विस्फोटक ब्यूरो का निदेशक घोषित करने वाले हैं। इससे हथियारों के खरीद और उसके रख-रखाव को लेकर नए कानून भी बनाए जा सकते हैं।

एक हफ्ते पहले भी हुई थी गोलीबारीपिछले हफ्ते यानी 3 अप्रैल को वॉशिंगटन डीसी में गोलीबारी की वजह से लॉकडाउन लगा दिया गया था। इस घटना के दौरान कैपिटल हिल इलाके में दो पुलिस अधिकारियों को एक गाड़ी ने टक्कर भी मार दी थी, जिसमें एक पुलिस अफसर की मौत हो गई। कार के टक्कर के बाद कैपिटल कॉम्प्लेक्स के बैरिकेड पर पुलिस ने भी गोलियां चलाई थीं, जिसमें एक संदिग्ध की भी मौत हो गई थी। अमेरिकी सरकार की रिपोर्ट के मुताबिक, इस साल अब तक 455 लोग गोलीबारी में मारे जा चुके हैं।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

छोटे बाल रखना तीरंदाज को पड़ा महंगा:दक्षिण कोरिया में छोटे बाल रखने पर पुरुषों के निशाने पर आई तीरंदाज तो हजारों महिलाओं ने समर्थन में बाल कटवाए

News Blast

वैक्सीन न लगवाने की सजा:फिलिपींस के राष्ट्रपति बोले- अगर वैक्सीनेशन से इनकार किया तो जेल जाने के लिए तैयार रहो

News Blast

रूस में 24 घंटे में 7523 संक्रमित मिले, 22 जून के बाद एक दिन में मिलने वाला यह सबसे बड़ा आंकड़ा; दुनिया में 3.28 करोड़ केस

News Blast

टिप्पणी दें