May 6, 2024 : 10:03 AM
Breaking News
करीयर

BHEL Apprentice Recruitment 2021: भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड में अप्रेंटिस के 389 पदों पर निकली भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

[ad_1]

BHEL Apprentice Recruitment 2021: भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (BHEL) की तरह से इंजीनियरिंग की डिग्री और डिप्लोमा कर चुके युवाओं के लिए अच्छी खबर है. कंपनी ने अप्रेंटिस के 389 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इच्छुक उम्मीदवार BHEL की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन से पहले सभी उम्मीदवारों को नेशनल अप्रेंटिसशिप पोर्टल पर अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा. 16 अप्रैल 2021 को मेरिट के आधार पर चयनित किए गए अभ्यर्थियों की सूची जारी कर दी जाएगी.

इन पदों पर होनी हैं भर्तियां 

ट्रेड अप्रेंटिस के 253 पद, टेक्नीशियन अप्रेंटिस के 70 पद और ग्रेजुएट अप्रेंटिस के 66 पदों पर भर्तियां की जानी हैं. इन भर्तियों के लिए किसी तरह की परीक्षा नहीं ली जाएगी. अभ्यर्थियों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा.

भर्ती से संबंधित जरूरी तारीखें 

आवेदन शुरू होने की तारीख- 1 अप्रैल 2021

आवेदन की आखिरी तारीख- 14 अप्रैल 2021

मेरिट लिस्ट जारी होने की तारीख- 16 अप्रैल 2021

डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन की तारीख- 21 अप्रैल 2021

जरूरी शैक्षणिक योग्यता

ट्रेड अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास आईटीआई का सर्टिफिकेट होना चाहिए. टेक्निशियन अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने वालों के पास इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना चाहिए. इसके अलावा ग्रेजुएट अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास बीई/बीटेक की डिग्री होनी चाहिए.

उम्र सीमा

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 27 साल होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार उम्र सीमा में छूट मिलेगी.

ऐसे करें आवेदन

इन पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको नेशनल अप्रेंटिसशिप पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करना होगा. इसके बाद आप भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड की ऑफिशियल वेबसाइट https://trichy.bhel.com पर जाकर आवेदन कर सकतेे हैं. यहां आपको भर्तियों से संबंधित जरूरी जानकारी मिल जाएगी.

PNB Recruitment 2021: पंजाब नेशनल बैंक में सफाईकर्मी के 58 पदों पर निकली भर्तियां, इस लिंक से करें आवेदन

Education Loan Information:Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Related posts

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया ने जारी की इनोवेशन अचीवमेंट्स रैंकिंग, सेंट्रल इंस्टीट्यूट में IIT मद्रास नंबर 1, प्राइवेट इंस्टीट्यूट में टॉप पर रहा कलिंग इंस्टीट्यूट

News Blast

17 साल में भी बच्चे पैदा करती थीं लड़कियां, मनुस्मृति पढ़िए…’, वकील से बोले गुजरात HC के जज

News Blast

UPPSC Lecturer Recruitment: राजकीय इंटर कॉलेजों में प्रवक्ता भर्ती के लिए आवेदन शुरू, 1473 पदों के लिए नहीं होगा साक्षात्कार

Admin

टिप्पणी दें