May 9, 2024 : 6:58 PM
Breaking News
करीयर

RAS-2018: री-टोटलिंग के लिए लास्ट डेट कल; 25 रुपए प्रति पेपर लगेगा शुल्क; साक्षात्कार जारी, 7 मई तक चलेंगे

[ad_1]

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अजमेर3 घंटे पहले

कॉपी लिंकRPSC-उत्तर पुस्तिकाओं का पुनः परीक्षण (रीएवोल्यूशन) किसी भी परिस्थिति में नहीं किया जाएगा - Dainik Bhaskar

RPSC-उत्तर पुस्तिकाओं का पुनः परीक्षण (रीएवोल्यूशन) किसी भी परिस्थिति में नहीं किया जाएगा

राजस्थान लाेक सेवा आयोग की ओर से आयोजित की गई राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा (RAS) 2018 के मुख्य परीक्षा परिणाम में असफल रहे अभ्यर्थी प्राप्तांकों की री-टोटलिंग के लिए अंतिम तिथि 5 अप्रैल है। आयोग ने RAS 2018 के लिए द्वितीय चरण के इंटरव्यू 31 मार्च 2021 से शुरू किए गए है, जो 7 मई 2021 तक चलेंगे।

आयोग सचिव शुभम चौधरी के अनुसार RAS मुख्य परीक्षा के परिणाम 9 जुलाई 2020 और 12 मार्च 2021 को घोषित किए गए। इसमें असफल अभ्यर्थियों को परीक्षा में प्राप्तांकों की पुनः गणना (री-टोटलिंग) कराने के लिए अवसर दिया जा रहा है। उत्तर पुस्तिकाओं में प्राप्त अंकों की पुनर्गणना (रीटोटलिंग ) के लिए सादे कागज पर प्रार्थना पत्र देना होगा। इसके लिए वेब से प्राप्तांकों की प्रिन्ट काॅपी के साथ आयोग के सचिव को 25 रुपए प्रति प्रश्न पत्र की दर से भारतीय पोस्टल आर्डर संलग्न करते हुए 5 अप्रैल 2021 तक आयोग कार्यालय में प्रस्तुत किया जा सकता है।

प्रार्थना पत्र में पुनर्गणना के विषयों का स्पष्ट उल्लेख करना होगा और जितने प्रश्न पत्रों में पुनर्गणना कराई जानी उसी अनुरूप शुल्क प्रस्तुत करना होगा। 5 अप्रैल 2021 के पश्चात प्राप्त होने वाले प्रार्थना पत्र स्वीकार नहीं किए जाएंगे। उत्तर पुस्तिकाओं का पुनः परीक्षण (रीएवोल्यूशन) किसी भी परिस्थिति में नहीं किया जाएगा।

आयोग RAS 2018 के इंटरव्यू 22 मार्च से शुरू कर चुका है। पहले चरण में 300 अभ्यर्थियों के इंटरव्यू 26 मार्च तक आयोजित किए गए। 7 मई तक कुल 2009 अभ्यर्थियों के इंटरव्यू पूरे कर लिए जाएंगे। साक्षात्कार के समय अभ्यर्थी अपने समस्त मूल प्रमाण पत्र मय फोटाे प्रति साथ अवश्य लाएं अन्यथा साक्षात्कार से वंचित कर दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

बढ़ते तनाव और चिड़चिड़ेपन को दूर करने के लिए एनसीईआरटी की फ्री काउंसिलिंग शुरू

News Blast

सीहोर में उजागर हुआ धर्मान्तरण का मामला, 4 लोगों पर प्रकरण हुआ दर्ज

News Blast

BPSC Project Manager Exam Date 2021: प्रोजेक्ट मैनेजर भर्ती परीक्षा की तारीखों का ऐलान, इस तारीख को जारी होंगे एडमिट कार्ड

News Blast

टिप्पणी दें