April 18, 2024 : 6:33 AM
Breaking News
MP UP ,CG अन्तर्राष्ट्रीय करीयर क्राइम खबरें खेल ताज़ा खबर बिज़नेस ब्लॉग मनोरंजन महाराष्ट्र राज्य राष्ट्रीय लाइफस्टाइल हेल्थ

सीहोर में उजागर हुआ धर्मान्तरण का मामला, 4 लोगों पर प्रकरण हुआ दर्ज

भोपाल। मध्य प्रदेश के सीहोर जिले में धर्मान्तरण का मामला सामने आया है। जिसमें शिकायत मिलने के बाद पुलिस सक्रिय हुई है। पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ मध्यप्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता आध्यदेश के तहत प्रकरण दर्ज किया है।

जानकारी के अनुसार ग्राम गुराडी निवासी मनोहर बंसल ने इछावर थाना पुलिस को जानकारी दी की उसके गांव में पिछले कुछ दिनों से कुछ लोग आकर लोगों को बहला फुसला रहे है। कि तुम लोग ईसाई धर्म अपना लो ईशु के अलावा इस दुनिया में कोई भी भगवान नहीं है।

उन्होंने कहा कि चारों आरोपियों ने करीब चार दिन पहले गुरड़ी गांव निवासी मनोहर बंसल से संपर्क किया और उनसे कहा कि अगर वह ईसाई धर्म अपनाते हैं तो उनके बच्चों को मुफ्त शिक्षा दी जाएगी।

अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने चार लोगों तगराज, राजाराम मालवीय, सुनील मालवीय और तेज सिंह से पूछताछ की और बाद में उन्हें मध्य प्रदेश धर्म स्वतंत्रता अधिनियम के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया। सीहोर के पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी ने कहा कि मामले की आगे की जांच जारी है।

पुलिस अधिकारी ने शिकायतकर्ता के हवाले से कहा कि उन्होंने बुधवार को फिर से कथित तौर पर उस व्यक्ति को लुभाने की कोशिश की, और उसे डराने और एक फॉर्म भरने के लिए दबाव बनाने की भी कोशिश की।

जानकारी मिली है कि इन लोगों के पास बाइबल की किताब आई लव माई फैमली, धार्मिक सदस्यता का फार्म और दो-तीन ईसाई धर्म की किताबे व कापी थी। पुलिस को लोगो ने ये भी बताया कि मनोहर बंसल को तगराज नामक व्यक्ति बाइबल की किताब बार-बार पढकर सुना रहा था और फार्म भरने को कह रहा था।वहीं यह चारों लोग जबरन गांव में आकर लोगों का धर्म बदलने की कोशिश कर रहे है। इसलिए गांव के विष्णु मीना, अंकित मीना, नरेन्द्र विश्वकर्मा और मुकेश इन लोगों को पकड़कर थाने में लेकर आए। मामले में इछावर थाना पुलिस ने तगराज, राजाराम मालवीय, सुनील मालवीय और तेज सिंह के खिलाफ मध्यप्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता आध्यदेश धारा 3, 5 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

Related posts

ट्रांसजेंडरों को भी महिलाओं के समान कानूनी संरक्षण देने की मांग, चीफ जस्टिस बोले, यह अच्छी याचिका है, केंद्र से जवाब मांगा

News Blast

सीएम योगी ने शताब्दी समारोह का किया शुभारंभ, बोले- 2022 तक नई शिक्षा नीति देश भर में लागू हो जाएगी

News Blast

MSME पल्स रिपोर्ट:बैंकों ने 2020-21 में MSME सेक्टर को दिए 40% ज्यादा लोन, कोरोना के बीच तेजी से बढ़ी मांग

News Blast

टिप्पणी दें