May 25, 2024 : 10:52 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

गुरुग्राम में द्वारका एक्सप्रेस-वे पर बड़ा हादसा: निर्माणाधीन फ्लाईओवर का 250 मीटर लंबा हिसा गिरा; 2 लोग अस्पताल में भर्ती, कई और के मलबे में दबे होने का अंदेशा

[ad_1]

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गुरुग्राम17 मिनट पहले

कॉपी लिंकगुरुग्राम में द्वारका एक्सप्रेस-वे पर निर्माणाधीन फ्लाईओवर का गिरा हुआ हिस्सा, जिसके चलते त्योहार के दिन सुबह-सुबह चीख-पुकार मच गई। फिलहाल राहत कार्य जारी है। - Dainik Bhaskar

गुरुग्राम में द्वारका एक्सप्रेस-वे पर निर्माणाधीन फ्लाईओवर का गिरा हुआ हिस्सा, जिसके चलते त्योहार के दिन सुबह-सुबह चीख-पुकार मच गई। फिलहाल राहत कार्य जारी है।

गुरुग्राम में रविवार को उस वक्त होली के त्यौहार की सुबह खराब हो गई, जब द्वारका एक्सप्रेस-वे पर निर्माणाधीन फ्लाईओवर अचानक ढह गया। हादसे के करीब 25 मिनट बाद मौके पर पहुंची एंबुलेंस से 2 लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया, वहीं कई और के मलबे में दबे होने की आशंका है। मौके पर बचाव दल और तमाम आला अधिकारी पहुंचे हुए हैं और राहत कार्य जारी है।

हादसा सुबह 7 बजकर 20 मिनट पर घटा है। जानकारी के अनुसार, यहां द्वारका एक्सप्रेस-वे पर बनाए जा रहे फ्लाई ओवर का लगभग 250 मीटर लंबा हिस्सा अचानक आन गिरा। इसके 25 मिनट 7 बजकर 45 मिनट पुलिस और एंबुलेंस की गाड़ियां मौके पर पहुंची। आनन-फानन में सीनियर अफसर और बचाव दल मौके पर पहुंचा।

निर्माणाधीन फ्लाईओवर का गिरा हुआ हिस्सा, जिसमें कई लोगों के दबे होने की आशंका है।

निर्माणाधीन फ्लाईओवर का गिरा हुआ हिस्सा, जिसमें कई लोगों के दबे होने की आशंका है।

सीनियर फायर अधिकारी ईशम सिंह का कहना है कि उनकी टीम पता चलते ही तुरंत मौके पर पहुंच गई थी, बचाव कार्य के लिए बड़ी-बड़ी क्रेनों की जरूरत है। ऐसे में उनका स्टाफ फिलहाल वापस लौट गया है। हालांकि नेशनल डिजास्टर रेस्पॉन्स फोर्स (NDRF) की जरूरत नहीं है, क्योंकि इस निर्माणाधीन फ्लाईओवर को उठाने के लिए बड़ी क्रेनें कंपनी के पास मौजूद हैं। मलबे को हटाने का काम शुरू हो चुका है।

एक हिस्से में दरार के बाद ठीक करने का प्रयास किया जा रहा थासाढ़े 9 बजे मौके पर पहुंचे राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की ओर से द्वारका एक्सप्रेस-वे के प्रोजेक्ट डायरेक्टर RK मिश्रा का कहना है कि इस फ्लाई ओवर के एक सेगमेंट में दरार आने के बाद उसे ठीक करने का प्रयास किया जा रहा था। कुछ लोग काम कर रहे थे तो अचानक एक पिलर से दूसरे पिलर तक 82 मीटर हिस्सा नीचे गिर गया। अभी फ्लाईओवर का आगे का हिस्सा भी हिला हुआ है, ऐसे में दूसरा बीम भी उतारना पड़ेगा। अभी कितने लोग हादसे का शिकार हुए हैं, यह अभी नहीं कहा जा सकता।

दूसरी ओर नागरिक अस्पताल के डॉ. योगेन्द्र ने बताया कि अभी तक दो घायलों को अस्पताल में लाया गया था, जिन्हें उपचार दे दिया गया है। इसके अलावा तीन एंबुलेंस मौके पर गई हुई हैं। कोई भी घायल निकलता है तो उसे अस्पताल लाया जा सकेगा।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

बप्पी लहरी के गोल्ड का होगा बंटवारा?

News Blast

‘वर्क फ्राॅम हाेम’ से ऊबे कर्मचारी, पर्सनल लाइफ खत्म हो रही; 82% ऑफिस के माहाैल में लाैटना चाहते हैं

News Blast

हर कोरोना मरीज को जांच के लिए कोविड केयर सेंटर जाना जरूरी नहीं, मेडिकल टीम ऐसे मरीजों का घर पर असेसमेंट करेगी

News Blast

टिप्पणी दें