May 15, 2024 : 8:14 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

किसानों का भारत बंद आज, संभलकर निकलें: पानीपत में 11 बजे से टोल प्लाजा पर हाईवे करेंगे जाम, ग्रामीण क्षेत्रों में किसानों के सड़कों पर बैठने का दावा

[ad_1]

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पानीपतएक घंटा पहले

कॉपी लिंकपानीपत का L&T टोल प्लाजा, जहां किसान हाईवे जाम करेंगे। - Dainik Bhaskar

पानीपत का L&T टोल प्लाजा, जहां किसान हाईवे जाम करेंगे।

पानीपत में रेल मार्ग नहीं होगा जाम, बाजारों में दुकानें बंद कराकर किसान मांगेंगे समर्थनसंयुक्त मोर्चा ने सुबह 6 से शाम 6 बजे तक एंबुलेंस को छोड़कर पूरी तरह बंद का किया है आह्वान

कृषि कानूनों को रद करने और MSP कानून बनाने की मांग को लेकर किसान संयुक्त मोर्चा ने शुक्रवार को सुबह 6 से शाम 6 बजे तक भारत बंद का आह्वान किया है। हालांकि पानीपत में 11 बजे से हाईवे जाम किया जाएगा। ग्रामीण क्षेत्रों में भी किसानों के सड़कों पर बैठने का दावा किया जा रहा है। किसान बाजारों में व्यापारियों से समर्थन मांगेंगे। हालांकि अभी तक बाजार प्रधानों ने दुकानें बंद करने की बात से इंकार किया है।

संयुक्त किसान मोर्चा से अपने समर्थन में देशभर के लोगों से शुक्रवार को भारत बंद का आह्वान किया है। आसपास के जिले में सुबह 6 बजे से ही हाईवे और रेल मार्ग जाम होने का दावा किया जा रहा है। भारतीय किसान यूनियन के जिला प्रधान कुलदीप बलाना ने बताया कि पानीपत में 11 बजे से पानीपत और डाहर टोल प्लाजा पर किसान डेरा डालेंगे।

उन्होंने पानीपत में रेल मार्ग जाम ने करने की बात कही है। हाईवे के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में संपर्क करके लोगों ने अन्य मार्ग भी जाम करने का आह्वान किया गया है। पानीपत में बाजार बंद करने को लेकर अभी स्थिति साफ नहीं है। भाकियू जिला प्रधान ने बताया कि बाजार प्रधानों से दुकानें बंद करके समर्थन मांगा गया है। उधर, रेलवे रोड बाजार प्रधान अनिल मदान ने कहा कि अभी बाजार बंद करने को लेकर कोई सूचना नहीं है।

रेलवे-रोडवेज ने की तैयारीस्टेशन अधीक्षक धीरज कपूर ने बताया कि बंद की स्थिति को देखते हुए ट्रोनों को रोका जा सकता है। हालांकि अभी तक मुख्यालय से इस संबंध में कोई आदेश नहीं मिली हैं। GRP SHO मंजीत ने बताया कि ट्रेनों को रोकने का इनपुट मिला है। पानीपत, समालखा, मतलौडा, बाबरपुर और घरौंडा रेलवे स्टेशन पर 60 से अधिक GRP-RPF के जवान तैनात किए जाएंगे।

उधर, रोडवेज डिपो के ट्रैफिक मैनेजर कर्मवीर ने बताया कि सड़क मार्ग जाम होने की स्थिति में बस उस समय जिस डिपो में होगी, वहीं रोक दिया जाएगा। जाम खुलने पर संचालन शुरू होगा।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

कोरोना संक्रमण से लड़ाई में कारगर साबित होगा आइसोलेशन सेंटर : आदेश

News Blast

सोसायटी व मीडिया पर ऑनलाइन कोर्स करा रही आईपी यूनिवर्सिटी

News Blast

आईफोन टूटने पर मांगे 62 हजार, नाबालिग चौथी मंजिल से कूदा

News Blast

टिप्पणी दें