May 4, 2024 : 3:07 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

सोसायटी व मीडिया पर ऑनलाइन कोर्स करा रही आईपी यूनिवर्सिटी

  • यूनिवर्सिटी की वेबसाइट के जरिए 15 जुलाई तक सकते हैं आवेदन

दैनिक भास्कर

Jun 14, 2020, 04:05 AM IST

दिल्ली. द्वारका स्थित गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ (आइपी) यूनिवर्सिटी ने ‘’सोसायटी एंड मीडिया’’ विषय पर ऑनलाइन कोर्स (एमओओसी) की शुरुआत की है। 15 सप्ताह का यह ऑनलाइन कोर्स पूरी तरह से फ्री है। इसके लिए यूनिवर्सिटी की वेबसाइट के जरिए आवेदन 15 जुलाई तक किया जा सकता है। यूनिवर्सिटी ग्रांट्स कमिशन मानव संसाधन विकास मंत्रालय द्वारा स्वयं प्लेटफॉर्म (फ्री ऑनलाइन एजुकेशन) के तहत इस कोर्स का संचालन किया जा रहा है। इसमें दाखिले के लिए 15 जुलाई तक आवेदन किया जा सकता है।

कोर्स 15 जुलाई से 30 अक्टूबर तक कराया जाएगा। इसके बाद 15 नवंबर को नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा परीक्षा आयोजित होगी। इसके उपरांत सफल छात्रों को यूजीसी द्वारा प्रमाणित सर्टिफिकेट भी प्रदान किए जाएंगे। कोर्स के संयोजक व आइपी यूनिवर्सिटी के जनसंचार विभाग के प्रोफेसर दुर्गेश त्रिपाठी ने बताया कि इस कोर्स का उद्देश्य मीडिया के साथ समाज में परिवर्तन की प्रक्रिया को बढ़ावा देना और समाज के विकास में मीडिया की एक व्यापक भूमिका को दर्शना है।

Related posts

अक्षम सरकार और आलसी विपक्ष के बीच हमारी अर्थव्यस्था बर्बाद हो रही है, स्थिति नहीं सुधरी तो हम नए ‘अछूत’ बन जाएंगे

News Blast

दिल्ली के हालात पर गृहमंत्री 5 दिन में चौथी मीटिंग कर रहे, केजरीवाल और सीनियर अफसरों से चर्चा जारी

News Blast

GK राउंडअप: अगर आप स्टूडेंट हैं तो यह आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है; इसमें WHO, लियोनल मेसी और फेडरर जैसे 10 टॉपिक्स के बारे में जानें

Admin

टिप्पणी दें