March 29, 2024 : 11:18 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

दिल्ली के हालात पर गृहमंत्री 5 दिन में चौथी मीटिंग कर रहे, केजरीवाल और सीनियर अफसरों से चर्चा जारी

  • शाह ने सोमवार को सर्वदलीय बैठक रखी थी, इससे पहले रविवार को भी केजरीवाल से बात की थी
  • मरीजों की दुर्दशा पर सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार को फटकार लगाई, उसके बाद शाह ने मोर्चा संभाला

दैनिक भास्कर

Jun 18, 2020, 02:20 PM IST

नई दिल्ली. दिल्ली में कोरोना के हालात पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और सीनियर अफसरों से चर्चा हो रही है। कोरोना मैनेजमेंट को लेकर शाह पांच दिन में चौथी बार मीटिंग कर रहे हैं।

कोरोना के मरीजों को सुविधाएं नहीं मिलने और संक्रमण से मरने वालों की लाशें कचरे में ढेर में मिलने की शिकायतों के बाद सुप्रीम कोर्ट ने पिछले हफ्ते दिल्ली सरकार को फटकार लगाई थी। उसके बाद शाह ने मोर्चा संभाल रखा है और केजरीवाल बैक सीट पर नजर आ रहे हैं।

पिछली तीन मीटिंग कब-कब हुईं, उनमें क्या हुआ?
14 जून:
शाह ने दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल और केजरीवाल के साथ करीब डेढ़ घंटे चर्चा की थी। आइसोलेशन वार्ड में बदले गए रेलवे के 500 कोच दिल्ली को देने की मंजूरी दी गई। कोरोना टेस्ट तीन गुने करने और प्राइवेट अस्पतालों में कोरोना मरीजों के लिए रिजर्व बेड में से 60% कम रेट पर उपलब्ध करवाने का फैसला हुआ।
14 जून: केजरीवाल के साथ मीटिंग के बाद शाह ने उसी शाम दिल्ली के सभी मेयर के साथ म्युनिसिपल लेवल की स्ट्रैटजी पर बात की। तीनों मेयर ने कहा कि वे कोरोना के केस बढ़ने की स्थिति से निपटने और दिल्ली सरकार को अपनी सुविधाएं देने के लिए तैयार हैं।
15 जून: शाह ने ऑल पार्टी मीटिंग की। कोरोना टेस्ट का खर्च 50% कम करने का प्रस्ताव मंजूर हुआ। प्राइवेट अस्पतालों में इलाज के मैक्सिमम रेट फिक्स करने के प्रस्ताव पर कमेटी बनाई गई।

शाह ने कोरोना वार्डों में सीसीटीवी लगाने के निर्देश दिए
सोमवार को सर्वदलीय बैठक के बाद शाह अचानक एलएनजेपी अस्पताल का जायजा लेने पहुंचे थे। इसके बाद उन्होंने निर्देश दिए के दिल्ली सरकार के अस्पतालों के कोरोना वार्डों में सीसीटीवी लगाए जाएं।

Related posts

कोरोना के डर से डॉक्टरों ने घायल को 25 घंटे बाद आईसीयू में भर्ती किया, समय पर इलाज न मिलने से युवक की मौत

News Blast

नौकरी से निकाले गए कर्मचारियों की चेतावनी:यदि उन्हें वापस नहीं लिया गया तो आंदोलन तेज करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा

News Blast

अर्थव्यवस्था में लगातार दूसरी तिमाही में धीमापन, यह देश को मंदी की तरफ ले जा रहा

News Blast

टिप्पणी दें