May 19, 2024 : 8:53 AM
Breaking News
खेल

ओरलियंस मास्टर्स बैडमिंटन चैम्पियनशिप: 12 महीने बाद साइना किसी टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में पहुंचीं; किदांबी श्रीकांत और ईरा शर्मा ने भी अपनी जगह पक्की की

[ad_1]

Hindi NewsSportsOrleans Masters Super 1000 Badminton Tournament:After 12 Months, Saina Reached The Quarterfinals Of A Tournament; Kidambi Srikanth And Ira Sharma Also Confirmed Their Place.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फ्रांसएक घंटा पहले

कॉपी लिंकफ्रांस में खेले जा रहे ओरलियंस मास्टर्स बैडमिंटन चैम्पियनशिप में साइना एक साल बाद किसी टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में पहुंची है। इससे पहले फरवरी 2020 को स्पेन ओपन के क्वार्टरफाइनल में खेला था। - Dainik Bhaskar

फ्रांस में खेले जा रहे ओरलियंस मास्टर्स बैडमिंटन चैम्पियनशिप में साइना एक साल बाद किसी टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में पहुंची है। इससे पहले फरवरी 2020 को स्पेन ओपन के क्वार्टरफाइनल में खेला था।

लंदन ओलिंपिक की मेडलिस्ट साइना नेहवाल, किदांबी श्रीकांत और ईरा शर्मा फ्रांस में खेले जा रहे ओरलियंस मास्टर्स बैडमिंटन के क्वार्टरफाइनल में पहुंच गए हैं। इनके अलावा मिक्सड डबल्स में ध्रुव कपिला औरअश्विनी पोनप्पा की जोड़ी और पुरुषों के डबल्स में एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिला की जोड़ी और कृष्ण प्रसाद और विष्णुवर्धन की जोड़ी भी क्वार्टरफाइनल में अपनी जगह पक्की की।

साइना ने फ्रांस की मैरी बैटोमीन से पहला सेट हारने के बाद मैच को जीतासाइना नेहावाल ने प्री क्वार्टरफाइनल में फ्रांस की मैरी बैटोमीन को हराकर 12 महीने बाद किसी प्रतियोगिता के क्वार्टरफाइनल में पहुंचीं। इससे पहले उन्होंने फरवरी 2020 में स्पेन ओपन के क्वार्टरफाइनल में पहुंची। वहीं पिछले हफ्ते ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैम्पियनशिप में इंजरी की वजह से पहले राउंड में ही बाहर हो गई थी। बौटोमीन और नेहवाल के बीच चले 51 मिनट इस मुकाबले में पहले राउंड में 18-21 से हार का सामना करना पड़ा। उसके बाद वापसी करते हुए साइना ने बाद के दोनों सेट बौटोमीन से 21-15, 21-10 से जीत लिया। साइना के अलावा महिलाओं के सिंगल्स में इरा शर्मा ने बुल्गारिया की मारिया मित्सोवा को 21-18, 21-13 से हराकर क्वार्टरफाइनल में अपनी जगह पक्की की।

डबल्स में भारतीय खिलाड़ियों का जलवामिक्सड डबल्स में कपिला और अश्विनी पोनप्पा ने इंग्लैंड के विक्टोरिया विलियम्स और कैलम हेमिंग की जोड़ी को हराया। 32 मिनट तक चले इस मैच में ध्रुव कपिला और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी ने 21-12, 21-18 से इस मैच को जीत कर क्वार्टरफाइनल में अपनी जगह पक्की की। इनके अलावा कपिला ने पुरुषों की डबल्स में ए आर अर्जुन के साथ इंग्लैंड के रोरी ईस्टन और ज़ैच रस को 21-11, 21-12 से हराकर अंतिम आठ में पहुंचें। क्वार्टरफाइनल में उनका मुकाबला इंग्लैंड की कैलम हेमिंग और स्टीवन स्टालवुड से होगा।

वहीं कृष्ण प्रसाद और विष्णुवर्धन की जोड़ी ने आसानी से डेनमार्क के क्रिस्टेन व मार्कस को हराकर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया। 28 मिनट तक चले इस मैच में कृष्ण और विष्णुवर्धन ने 21-7, 21-13 से हराया।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

वेस्टइंडीज टीम ने इंग्लैंड में 14 दिन का आइसोलेशन पूरा किया; मैनचेस्टर में 3 दिन का प्रैक्टिस मैच खेलेगी

News Blast

24 जुलाई को भारत का शेड्यूल:तीरंदाजी मिक्स्ड इवेंट, शूटिंग और वेटलिफ्टिंग में भारतीय खिलाड़ी मेडल जीतने के दावेदार; पुरुष और महिला हॉकी टीमें शुरू करेंगी अभियान

News Blast

39 साल के हुए युवराज: युवी ने किसान आंदोलन का समर्थन किया; पिता के हिंदू वाले विवादास्पद बयान पर दुख जताया

Admin

टिप्पणी दें