May 15, 2024 : 12:44 PM
Breaking News
अन्तर्राष्ट्रीय

सोशल मीडिया पर वापसी की तैयारी: ट्रम्प अपना खुद का प्लेटफॉर्म लाने की तैयारी में; कैपिटल हिल पर हुई हिंसा के बाद ट्विटर-फेसबुक ने कर दिया था बैन

[ad_1]

Hindi NewsInternationalTrump Plans To Return To Social Media | Capitol Hill Attack, January 6 Attack On The Capitol, US President Joe Biden, Former US President Donald Trump, Donald Trump, Twitter Facebook Suspension

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली21 मिनट पहले

कॉपी लिंक

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प एक बार फिर सोशल मीडिया पर वापसी की तैयारी कर रहे हैं। ट्रम्प को कैपिटल हिल पर 6 जनवरी को हुई हिसा के बाद ट्विटर, फेसबुक और अन्य सोशल मीडिया साइटों ने बैन कर दिया था। इसके बाद से वे सोशल मीडिया से नदारद हैं। अब खबर आ रही है कि ट्रम्प अगले दो-तीन महीनों में अपना खुद का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लॉन्च करेंगे। ट्रम्प के सीनियर एडवाइजर ने रविवार को इसका खुलासा किया।

9 जनवरी को सोशल मीडिया पर बैन हुए थे ट्रम्पट्रम्प के ट्विटर अकाउंट को ट्विटर ने 9 जनवरी को हमेशा के लिए सस्पेंड कर दिया था। ट्विटर ने ट्रम्प के ट्वीट से फिर से हिंसा भड़कने की आशंका को देखते हुए उनके अकाउंट को सस्पेंड कर दिया था। ट्विटर पर ट्रम्प के अकाउंट को सस्पेंड करने का काफी दबाव था। मिशेल ओबामा समेत कई बड़ी हस्तियों ने ट्रम्प के अकाउंट को बंद करने की मांग की थी।

ट्विटर से पहले फेसबुक ने भी ट्रम्प को बैन कर दिया था। इसके अलावा स्नैपचैट, यूट्यूब, ट्विच और रेडिट ने भी ट्रम्प को अपने-अपने प्लेटफॉर्म पर बैन कर रखा है।

ट्रम्प का एक समर्थक हंगामे के दौरान सदन में अध्यक्ष की कुर्सी के पास जाकर खड़ा हो गया और उसने पोज देकर फोटो भी खिंचवाए।

ट्रम्प का एक समर्थक हंगामे के दौरान सदन में अध्यक्ष की कुर्सी के पास जाकर खड़ा हो गया और उसने पोज देकर फोटो भी खिंचवाए।

6 जनवरी को क्या हुआ था?अमेरिका में वोटिंग (3 नवंबर) के 64 दिन बाद 6 जनवरी को संसद जो बाइडेन की जीत पर मुहर लगाने जुटी, तो अमेरिकी लोकतंत्र शर्मसार हो गया। ट्रम्प के समर्थक दंगाइयों में तब्दील हो गए। कैपिटल हिल में तोड़फोड़ और हिंसा की। कैपिटल हिल बिल्डिंग में अमेरिकी संसद के दोनों सदन हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव्स और सीनेट हैं। ट्रम्प समर्थकों के हंगामे के चलते कुछ वक्त तक संसद की कार्यवाही रोकनी पड़ी थी। इस हिंसा में 4 लोगों की मौत हुई थी और कई घायल हुए थे।

संसद पर हमले के दौरान सांसद गैलरियों में टेबल के नीचे इस तरह छिप गए थे।

संसद पर हमले के दौरान सांसद गैलरियों में टेबल के नीचे इस तरह छिप गए थे।

206 साल बाद अमेरिकी संसद में ऐसी हिंसा हुई24 अगस्त 1814 में ब्रिटेन ने अमेरिका पर हमला कर दिया था। अमेरिकी सेना की हार के बाद ब्रिटिश सैनिकों ने यूएस कैपिटल में आग लगा दी थी। इसके बाद से पिछले 206 साल में अमेरिकी संसद पर ऐसा हमला नहीं हुआ था।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

पाकिस्तान की न्यूज़ीलैंड पर जीत भारत के हक़ में क्यों है?

News Blast

पीओके के एक्टीविस्ट सज्जाद ने कहा- पाकिस्तान हमारे साथ जानवरों जैसा बर्ताव बंद करे, अपनी जमीन पर देशद्रोही जैसा सलूक किया जा रहा है

News Blast

मध्य प्रदेश में फिर नाम बदलने की सियासत, 617 साल बाद अब होशंगाबाद को क्या कहेंगे लोग?

News Blast

टिप्पणी दें