May 18, 2024 : 1:21 PM
Breaking News
करीयर

RAS-2018: आज से कर सकते हैं री-टोटलिंग के लिए आवेदन; 25 रुपए प्रति पेपर का लगेगा शुल्क, 5 अप्रैल लास्ट डेट

[ad_1]

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अजमेरएक घंटा पहले

कॉपी लिंकउत्तर पुस्तिकाओं का पुनः परीक्षण (रीएवोल्यूशन) किसी भी परिस्थिति में नहीं किया जाएगा - Dainik Bhaskar

उत्तर पुस्तिकाओं का पुनः परीक्षण (रीएवोल्यूशन) किसी भी परिस्थिति में नहीं किया जाएगा

राजस्थान लाेक सेवा आयोग की ओर से आयोजित की गई राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा (RAS) 2018 के मुख्य परीक्षा परिणाम में असफल रहे अभ्यर्थी प्राप्तांकों की री-टोटलिंग के लिए शुक्रवार आज से आवेदन कर सकेंगे। इसके लिए अंतिम तिथि 5 अप्रेल रखी गई है। इस संबंध में आयोग ने दिशा-निर्देश जारी किए।

आयोग सचिव शुभम चौधरी ने बताया कि RAS मुख्य परीक्षा के परिणाम 9 जुलाई 2020 और 12 मार्च 2021 को घोषित किए गए। इसमें असफल अभ्यर्थियों को परीक्षा में प्राप्तांकों की पुनः गणना (री-टोटलिंग) कराने के लिए अवसर दिया जा रहा है। उत्तर पुस्तिकाओं में प्राप्त अंकों की पुर्नगणना (रीटोटलिंग ) के लिए सादे कागज पर प्रार्थना पत्र देना होगा। इसके लिए वेब से प्राप्तांकों की प्रिन्ट काॅपी के साथ आयोग के सचिव को 25 रुपए प्रति प्रश्न पत्र की दर से भारतीय पोस्टल आर्डर संलग्न करते हुए 5 अप्रैल 2021 तक आयोग कार्यालय में प्रस्तुत किया जा सकता है।

RAS 2018:RPSC ने द्वितीय चरण का कार्यक्रम किया घोषित; 31 मार्च से 7 मई तक चलेगा, 1709 अभ्यर्थियों के होंगे इंटरव्यू

सचिव ने बताया कि प्रार्थना पत्र में पुनर्गणना के विषयों का स्पष्ट उल्लेख करना होगा और जितने प्रश्न पत्रों में पुनर्गणना करवाई जानी उसी अनुरूप शुल्क प्रस्तुत करना होगा। 5 अप्रैल 2021 के पश्चात प्राप्त होने वाले प्रार्थना पत्र स्वीकार नहीं किए जाएंगे। उत्तर पुस्तिकाओं का पुनः परीक्षण (रीएवोल्यूशन) किसी भी परिस्थिति में नहीं किया जाएगा।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

Assam Rifles Recruitment 2021: असम राइफल्स में नौकरी का शानदार मौका, बिना परीक्षा 131 पदों पर होनी है भर्ती

News Blast

NEET-UG 2021 स्थगित:एमबीबीएस- बीडीएस कोर्सेस के लिए अब 12 सितंबर को होगा एंट्रेंस एग्जाम, 13 जुलाई से शुरू होगी रजिस्ट्रेशन प्रोसेस

News Blast

सौम्या तिवारी: कपड़े धोने की मोगरी से महिला अंडर-19 टीम की उपकप्तानी तक का सफ़र

News Blast

टिप्पणी दें