April 30, 2024 : 8:59 AM
Breaking News
खेल

IPL छोड़ने का सवाल ही नहीं: जोस बटलर बोले- फाइनेंशियल बेनिफिट को इग्नोर नहीं कर सकता, न्यूजीलैंड सीरीज छोड़ सकते हैं कई खिलाड़ी

[ad_1]

Hindi NewsSportsJos Buttler Said Option Of Skipping IPL Was Never On Table; Can’t Ignore Financial Advantages

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अहमदाबाद23 मिनट पहले

कॉपी लिंकबेन स्टोक्स (बाएं) और जोस बटलर (दाएं) दोनों IPL में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हैं। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar

बेन स्टोक्स (बाएं) और जोस बटलर (दाएं) दोनों IPL में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हैं। (फाइल फोटो)

इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने कहा है कि दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट लीग को छोड़ने का सवाल ही पैदा नहीं होता। उन्होंने कहा कि वे इसके साथ आने वाली फाइनेंशियल बेनिफिट को इग्नोर नहीं कर सकते। बटलर ने कहा कि इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने कभी भी उन्हें IPL को छोड़कर न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने का ऑप्शन नहीं दिया। हो सकता है कि कई खिलाड़ी प्लेऑफ में पहुंचने पर न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में न खेलें।

लिमिटेड ओवर सीरीज के लिए भारत में हैं बटलरभारत के खिलाफ पहले टेस्ट के बाद बटलर रोटेशन पॉलिसी के तहत वापस अपने देश लौट गए थे। इसके लिए कई पूर्व क्रिकेटर्स ने उनकी आलोचना भी की थी। वे अब फिर से भारत लौट आए हैं। वे अब लिमिटेड ओवर सीरीज के साथ-साथ IPL तक 3 महीने भारत में ही रुकेंगे। बटलर IPL में राजस्थान रॉयल्स से खेलते हैं।

ब्रिटिश मीडिया ने बटलर की आलोचना की थीब्रिटिश मीडिया ने बटलर की आलोचना की थी। उन्होंने कहा था कि अगर राजस्थान रॉयल्स प्लेऑफ में पहुंचती है, तो बटलर 2 जून से शुरू हो रहे न्यूजीलैंड सीरीज को स्किप कर देंगे। IPL प्लेऑफ की शुरुआत मई के आखिरी हफ्ते में होगी। बटलर ने इसको लेकर कहा कि मुझसे इस तरह की कोई बात नहीं कही गई। मुझे दूसरे खिलाड़ियों के बारे में नहीं पता। IPL में खेलने का एग्रीमेंट न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज के ऐलान से पहले ही बनाया गया था।

कई खिलाड़ी मिस कर सकते हैं न्यूजीलैंड सीरीजबटलर ने यह भी कहा कि कई खिलाड़ी न्यूजीलैंड सीरीज मिस करेंगे अगर उनकी टीम IPL प्लऑफ में पहुंचने में सफल रहती है। इससे पहले इंग्लिश ऑलराउंडर सैम करन भी यह बात कह चुके हैं। सैम IPL में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए खेलते हैं।

IPL से इंग्लिश प्लेयर्स को होता है काफी फायदाबटलर ने कहा कि हम सभी IPL के फायदे के बारे में जानते हैं। यह काफी बड़ा टूर्नामेंट है और इसमें काफी पैसे भी हैं। इसके साथ ही इसमें जो अनुभव मिलता है, वह खिलाड़ियों को कई मौकों पर काम आता है। इंग्लैंड के कई खिलाड़ियों को इससे फायदा हुआ है।

बटलर ने कहा कि मैं मानता हूं कि आगे का शेड्यूल मुश्किल है और इसमें बैलेंस बनाना मुश्किल है। पर ECB और खिलाड़ी इसे मैनेज करने की कोशिश कर रहे हैं। इसको लेकर इससे अच्छा जवाब मैं नहीं दे सकता।

IPL 2021 में बटलर, स्टोक्स समेत इंग्लैंड के 12 खिलाड़ीIPL में इस बार इंग्लैंड के 12 खिलाड़ी खेलते दिखाई पड़ेंगे। इसमें से लगभग सभी के पास मिलियन डॉलर कॉन्ट्रैक्ट है। इसमें खुद बटलर शामिल हैं। उनके अलावा राजस्थान रॉयल्स के लिए बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर, CSK के लिए मोइन अली और सैम करन खेलते दिखाई पड़ेंगे।

दिल्ली कैपिटल्स से टॉम करन और पंजाब किंग्स के लिए डेविड मलान भी IPL में खेलेंगे। बटलर ने कहा कि यह बड़ी बात है कि इंग्लैंड के 12 प्लेयर्स दुनिया की सबसे बड़ी लीग में खेल रहे हैं। इसका फायदा अक्टूबर में भारत में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में भी मिलेगा। इससे हमारे स्किल और टेक्नीक में सुधार होगा।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

मॉर्गन को झटका: स्लो ओवर रेट के लिए कोलकाता के कप्तान पर 12 लाख का जुर्माना; धोनी-रोहित पर भी पेनाल्टी लगाई जा चुकी

Admin

केकेआर के जीत के हीरो रहे राहुल त्रिपाठी के लिए शाहरुख खान बोले- नाम तो सुना था,काम उससे भी कमाल है; हर्ष भाेगले ने कहा शानदार पारी

News Blast

अबु धाबी में मुंबई ने 2 मैच खेले, दोनों में हार मिली; 2014 में कोलकाता ने शिकस्त दी, इस सीजन में चेन्नई ने भी हराया

News Blast

टिप्पणी दें