May 2, 2024 : 1:29 AM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

वॉट्सऐप का नया फीचर: अब आपके चैट्स नहीं हो पाएंगे लीक, एंड्रॉयड और iOS दोनों यूजर्स को जल्द मिलेगी नई सुविधा

[ad_1]

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली15 घंटे पहले

कॉपी लिंक

इस साल की शुरुआत वॉट्सऐप के लिए अच्छी नहीं रही है। पॉलिसी को लेकर कंपनी के कई यूजर्स दूसरे प्लेटफॉर्म पर शिफ्ट हो गए हैं। ऐसे में अब यूजर्स की प्राइवेसी को ज्यादा सिक्योर करने के लिए कंपनी कई कदम उठा रही है। कंपनी ने चैट बैकअप को सुरक्षित करने की योजना बनाई है। जिसको लेकर कंपनी पासवर्ड का फीचर लाने जा रही है। यह पासवर्ड यूजर्स को तैयार करना होगा।

दरअसल, कंपनी से पहले ही चैट को इनक्रिप्शन की सुविधा देती थी और अब बैकअप को भी कंपनी सुरक्षित बनाने जा रही है। यह जानकारी व्हाट्सएप के फीचर्स को ट्रैक करने वाली वेबसाइट WABetainfo ने दी है।

वॉट्सऐप चैट बैकअप लाएगाWhatsApp मैसेजिंग चैट का बैकअप क्लाउड पर सेव होता है और वह इनक्रिप्टेड मोड में होता है। ऐसे में इसकी सुरक्षा की गारंटी नहीं होती है और उसे यूजर्स चाहें तो हैक कर सकते हैं। लेकिन अब वॉट्सऐप चैट बैकअप लाने जा रहा है। पासवर्ड के बाद चैटिंग का बैकअप भी इनक्रिप्शन मोड में शामिल होगा।

सभी यूजर्स के लिए आएगी फीचरWABetaInfo के अनुसार इस फीचर को एंड्रॉयड और आईओएस दोनों यूजर्स के लिए जारी किया जाएगा। चैट बैकअप को एक्सेस करने के लिए पासवर्ड की जरूरत होगी। इस पासवर्ड को यूजर्स अपनी सुविधानुसार बना सकते हैं ताकि वह पासवर्ड उन्हें हमेशा याद रहे। यह पासवर्ड कम से कम 8 कैरेक्टर का होना चाहिए।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

वॉट्सऐप टिप्स:क्या आपको किसी ने वॉट्सऐप पर कर दिया है ब्लॉक? इन 4 तरीकों से लगा सकते हैं पता

News Blast

If There Is A Mistake In The PAN Card Then Fix It Online In This Easy Way

Admin

Apple WWDC 2021:Apple Launches IOS 15 At Its Worldwide Developers Conference, These Features Are Added

Admin

टिप्पणी दें