April 18, 2024 : 5:45 PM
Breaking News
MP UP ,CG

Baba Srikashi Vishwanath was given turmeric, Mangal song with cold, paan and dry fruits were offered at the Mahanta residence. | महंत आवास पर बाबा श्रीकाशी विश्वनाथ को लगा हल्दी, मंगल गीत के साथ ठंडई, पान और मेवे का भोग अर्पित किया गया

[ad_1]

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वाराणसी31 मिनट पहले

कॉपी लिंकमहंत आवास पर महिलाओं ने मंगल गीत गाकर हल्दी लगाया।  - Dainik Bhaskar

महंत आवास पर महिलाओं ने मंगल गीत गाकर हल्दी लगाया। 

बाबा के गर्भगृह से भक्तों के लिए LED से कॉरिडोर में लाइव प्रसारण किया जायेगा

महाशिवरात्रि पर शिव-पार्वती विवाह के उत्सव का क्रम मंगलवार शाम से विश्वनाथ मंदिर के महंत आवास पर भी आरंभ हो गया। टेढ़ी नीम स्थित महंत आवास पर बाबा के रजत विग्रह का प्रतीक आगमन हुआ। संध्या बेला में शिव को हल्दी लगाई गई। इसके पहले बसंत पंचमी पर बाबा श्री काशी विश्वनाथ की प्रतिमा तिलकोत्सव हुआ था।

महिलाओं ने भगवान शिव की रजत मूर्ति को चावल से चूमा

हल्दी की रस्म के लिए गवनहिरयों की टोली संध्या बेला में महंत आवास पहुंची। एक तरफ मंगल गीतों का गान हो रहा था, दूसरी तरफ बाबा को हल्दी लगाई जा रही थी। बाबा के तेल-हल्दी की रस्म महंत डा. कुलपति तिवारी के सानिध्य में हुई। मांगलिक गीतों से महंत आवास गुंजायमान हो रहा था। ढोलक की थाप और मंजीरे की खनक के बीच शिव-पार्वती के मंगल दाम्पत्य की कामना पर आधारित गीत गाए गए।

दस एडिशनल SP संभालेंगे सुरक्षा की कमान

शहर में 10 कंपनी पैरामिलिट्री फ़ोर्स के जवान, 25 डिप्टी SP, 425 उप निरीक्षक, 1250 सिपाही और हेड कांस्टेबल, जवानो के साथ 200 महिला पुरुष पुलिसकर्मी सादे कपड़ों में तैनात रहेंगे। रेलवे स्टेशन, मंदिरों में होने वाली भीड़ को देखते हुए 19 मजिस्ट्रेट लगाए गये हैं। ATS 30 कमांडों भी सुरक्षा की कमान संभालेंगे।

मैदागिन – गोदौलिया मार्ग पर वाहन नहीं चलेंगे

महाशिवरात्रि पर श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में आने जाने वाले श्रद्धालुओं को असुविधा न हो इसलिए 10 मार्च की रात 10 बजे से ही मैदागिन – गोदौलिया मार्ग पर वाहन नहीं चलेंगे। SP ट्रैफिक श्रवण कुमार सिंह ने बताया भारी वाहन आज रात से ही शहर में प्रवेश नहीं करेंगे। सोनारपुरा, रेवड़ी तालाब, लक्सा, गिरजाघर मार्गों पर वाहन कल प्रतिबंधित रहेंगे। शव वाहन, एम्बुलेंस प्रतिबंध से मुक्त रहेंगे।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

दो छात्रों ने बनाई पांच प्रकार की गणेश प्रतिमा, एक में हाथ में झाड़ू लिए नजर आए तो दूसरे में पुलिस की वर्दी में दिखे

News Blast

तृप्ति बनी सबसे छोटी उम्र की बीट बॉक्सर, मुंह और होंठों से बजा सकती है किसी भी गाने का संगीत

News Blast

नर्मदा नदी के जलीय जंतुओं के लिए जानलेवा साबित हो रहा अझोला शैवाल

News Blast

टिप्पणी दें