May 19, 2024 : 5:57 PM
Breaking News
मनोरंजन

खास बातचीत: दिव्यांका त्रिपाठी भी हो चुकी हैं आपत्तिजनक व्यवहार का शिकार, बोलीं-दो बार एक्टर ने गलत कमेंट पास किया था

[ad_1]

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुंबई2 घंटे पहलेलेखक: किरण जैन

कॉपी लिंक

टीवी एक्ट्रेस दिव्यांका त्रिपाठी इन दिनों शो ‘क्राइम पेट्रोल सतर्क: वुमन अगेंस्ट क्राइम’ में नजर आ रही हैं। शो होस्टिंग के जरिए वे महिलाओं को अपने साथ होने वाले क्राइम के खिलाफ कदम उठाने के लिए जागरुक कर रही हैं। लेकिन, क्या आप जानते हैं कि दिव्यांका भी अपनी रियल लाइफ में आपत्तिजनक व्यवहार का शिकार हो चुकी हैं। दैनिक भास्कर से खास बातचीत के दौरान दिव्यांका ने बताया कि उनके साथ भी गलत व्यवहार हो चुका है और उन्हें अफसोस है कि उस वक्त उन्होंने कोई कदम नहीं उठाया था।

मैं एक जानी-मानी एक्ट्रेस हूं, ऐसे में सामने वाले को डरना चाहिए थादिव्यांका त्रिपाठी बताती हैं, “हाल ही में मेरे साथ ऐसी घटना घटी थी, जहां किसी एक्टर ने मेरे साथ आपत्तिजनक व्यवहार किया था, आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। मैं एक जानी-मानी एक्ट्रेस हूं, ऐसे में सामने वाले को डरना चाहिए था। उन्हें ये समझना चाहिए था कि मैं अपनी आवाज उठा सकती थी। उनके खिलाफ मैं मीडिया में भी आवाज उठा सकती थी, लेकिन सामने वाला डरा ही नहीं। उसने मेरे ऊपर आपत्तिजनक कमेंट पास किया और मैं शॉक्ड हो गई थी। जब तक मैं कुछ बोल पाती, सामने वाला निकल गया था। मुझे आज भी अफसोस होता है कि मैंने उस वक्त उसे पलटकर जवाब क्यों नहीं दिया था।”

मुझे अपने आप से घृणा होती है, ये सोचकर की मैंने क्यों आवाज नहीं उठाई थीदिव्यांका ने आगे कहा, “मेरे साथ ऐसी घटना एक नहीं बल्कि दो बार घट चुकी है। एक बहुत जाने-माने एक्टर ने भी मुझ पर कमेंट पास किया था। तब भी मैं कुछ बोल नहीं पाई थी। दोनों बार मैं ये सोचकर चुप रह गई थी कि शायद मेरा काम खराब हो जाएगा। आज जब सोचती हूं तो बहुत पछतावा होता है। मुझे अपने आप से घृणा होती है, ये सोचकर की मैंने क्यों आवाज नहीं उठाई थी। अगर मैं बोलती तो शायद वो 10 और लड़कियों के साथ ऐसा नहीं करते। मेरी गलती को अब इस शो के जरिए सुधारना चाहती हूं। लड़कियों को आगाह करना चाहती हूं कि यदि वो ऐसी कोई सिचुएशन में फंसे तो अपनी आवाज उठाएं और समाज में जागरूकता फैलाएं।”

ऐसे प्रोजेक्ट से जुड़ना चाहूंगी, जिसमें हमारे समाज की औरतों को जागरूक कर पाऊंबातचीत के दौरान दिव्यांका ने बताया कि वे वीमेन एम्पावरमेंट की तरफ काफी इंक्लाइंड हैं। उन्होंने कहा, “जब भी मैं और विवेक (दिव्यांका के पति) किसी भी प्रोजेक्ट के बारे में डिसकस करते हैं, तो मेरा वीमेन एम्पावरमेंट के प्रति काफी झुकाव होता है। जब ‘क्राइम पेट्रोल’ का ऑफर आया था, तब लगा मानो इसी कांसेप्ट का इंतजार था। आगे चलकर भी कुछ ऐसे ही प्रोजेक्ट से जुड़ना चाहूंगी, जिसमें हमारे समाज की औरतों को जागरूक कर पाऊं।” बता दें कि, दिव्यांका त्रिपाठी कई पॉपुलर टीवी शोज और वेब सीरीज का हिस्सा रह चुकी हैं।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

डायरेक्टर प्रदीप सरकार ने सुनाए किस्से, बताया कैसे 14 टेस्ट के बाद सिलेक्ट हुईं थी विद्या बालन और सैफ को देखने ट्रेन पर टूट पड़े थे लोग

News Blast

बॉलीवुड ब्रीफ: ‘इंडियन आइडल 12’ के कंटेस्टेंट को गोद लेना चाहती हैं रेखा, आज से शाहरुख-जॉन करेंगे ‘पठान’ की शूटिंग, जल्दी ही शुरू होगी ‘हेरी-फेरी 3’

Admin

‘फरेब’ और ‘मेहंदी’ जैसी फिल्मों के एक्टर रहे फराज खान का 46 साल की उम्र में निधन, सलमान ने चुकाए थे मेडिकल बिल

News Blast

टिप्पणी दें