May 18, 2024 : 1:19 PM
Breaking News
अन्तर्राष्ट्रीय

BHU में विवाद: छह सूत्रीय मांगों को लेकर छात्र कुलपति आवास के बाहर धरने पर बैठे, क्लॉस, लाइब्रेरी, हॉस्टल और मेस खोलने की मांग

[ad_1]

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वाराणसी3 मिनट पहले

कॉपी लिंकहॉस्टल आवंटन न होने से छात्रों को किराए के मकानों में रहना पड़ रहा हैं। - Dainik Bhaskar

हॉस्टल आवंटन न होने से छात्रों को किराए के मकानों में रहना पड़ रहा हैं।

कोरोना के चलते पठन पाठन का कार्य ऑनलाइन हो रहा है

वैश्विक महामारी कोरोना के चलते मार्च 2020 से ही कैंपस में क्लॉस बंद चल रहे हैं। छह सूत्रीय मांगों को लेकर शुक्रवार को छात्र कुलपति आवास के बाहर धरने पर बैठ गए। कुछ छात्र सेंटर ऑफिस के पास भी विरोध प्रदर्शन करने लगे। प्रॉक्टोरियल बोर्ड के आस्वाशन के बाद विरोध प्रदर्शन समाप्त हुआ।

BHU में क्लॉस ऑनलाइन चलाये जा रहे है

छात्र विपुल सिंह का कहना है कि हमारी छह मांगे है। सरकार ने सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स समेत सभी मनोरंजन, पर्यटन स्थलों को खोल दिया है। सभी ऑफिस पूरी तरह खुल चुके है। BHU का शिक्षण कार्य ऑनलाइन के बजाय ऑफ लाइन शुरू किया जाये। सभी हॉस्टलों को खोलकर मेस की व्यवस्था शुरू किया जाए। लाइब्रेरी को पहले की तरह छात्रों के लिए शुरू कर दिया जाये।

MBA छात्र श्लोक गुप्ता ने हमारा कोर्स गूगल मीट पर हो रहा हैं। कैंटीन न खुलने की वजह से छात्रों को दुगना पैसा देकर खाना बाहर खाना पड़ रहा है। जलपान गृहों को तत्काल खोल दिया जाये। विश्वविद्यालय की सारी सुविधा पूर्वतः हो। हमारे भविष्य को लेकर कौन जबाब देगा ? पुरे मामले पर BHU की ओर से कोई बयान नहीं आया हैं।

[ad_2]

Related posts

चीन के प्रस्तावित सुरक्षा कानून के खिलाफ प्रदर्शन, भीड़ को हटाने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे

News Blast

ट्रम्प ने कहा- चीन से पूरी तरह रिश्ते तोड़ सकता है अमेरिका; एक दिन पहले ट्रेड एडवाइजर ने भी यही धमकी दी थी

News Blast

दुनिया के सबसे अमीर आदमी की स्पेस ट्रिप:अमेजन के फाउंडर बेजोस की पहली अंतरिक्ष यात्रा कामयाब, 3 यात्रियों के साथ 11 मिनट में पूरा किया 105 किमी. का सफर

News Blast

टिप्पणी दें