May 7, 2024 : 6:15 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

जम्मू-कश्मीर में सेना बनी संकटमोचन: सेना और IAF ने तंगधार से 7 मरीजों को एयर लिफ्ट किया, 3 दिनों से हो रही भारी बर्फबारी में फंसे हुए थे

[ad_1]

Hindi NewsNationalIndian Army | Indian Air Force (IAF), Jammu And Kashmir’s Tangdar, Airlift, MI 17 Aircraft, Line Of Control (Loc)

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

श्रीनगर23 दिन पहले

जम्मू-कश्मीर के तंगधार में सेना और वायुसेना ने भारी बर्फबारी के बीच 7 मरीजों को रेस्क्यू किया। इन्हें कुपवाड़ा जिला अस्पताल पहुंचाया गया।

जम्मू-कश्मीर में भारी बर्फबारी के बीच भारतीय सेना लोगों के लिए संकटमोचन बनी हुई है। सेना और भारतीय वायुसेना (IAF) ने राज्य के तंगधार इलाके से 6 साल के बच्चे समेत 7 मरीजों को एयर लिफ्ट किया। आर्मी के मुताबिक, मरीजों को शुक्रवार को तंगधार से कुपवाड़ा डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल पहुंचाया गया।

बर्फबारी की वजह से किया एयर लिफ्टआर्मी ने बताया कि इलाके में पिछले 3 दिनों से भारी बर्फबारी हो रही है। पूरा इलाका बर्फ से ढका हुआ है। ऐसे में मरीजों को समय से अस्पताल पहुंचाने के लिए हमें यह ऑपरेशन चलाया। सेना स्थानीय लोगों की मदद के लिए पूरी तरह तैयार है।

लोकल एडमिनिस्ट्रेशन ने संपर्क कियाआर्मी के मुताबिक, तनधार के लोकल एडमिनिस्ट्रेशन ने दोपहर 12 बजे हमसे संपर्क किया। उन्होंने बताया कि इलाके में 7 मरीजों की हालत गंभीर है और उन्हें जल्द से जल्द अस्पताल पहुंचाना होगा। मरीजों में एक 6 साल की बच्ची भी थी।

मिग-17 से पूरा किया ऑपरेशनजानकारी के बाद सेना तुरंत हरकत में आई और मिग-17 से पूरा ऑपरेशन चलाया गया। समय रहते लोकल एडमिनिस्ट्रेशन की ओर से सेना और वायुसेना को सूचित किए जाने से लोगों की जान बचाई जा की।

गर्भवती महिला को एंबुलेंस तक पहुंचाया थाहाल ही में कुपवाड़ा के करालपुरा में जवानों ने गर्भवती महिला को उसके घर से 2 किमी दूर मुख्य सड़क तक खाट पर उठाकर एंबुलेंस तक पहुंचाया था। यहां से महिला को अस्पताल ले जाया गया, जहां उसने बच्चे को जन्म दिया था।

[ad_2]

Related posts

पुलिस शहीद दिवस:रीवा मिनी मैराथन को एडीजीपी ने दिखाई हरी झंडी,

News Blast

24 घंटे में रिकॉर्ड 25 हजार 548 मरीज मिले; बंगाल में 7 दिन, मप्र में हर रविवार और पटना में 10-15 जुलाई तक लॉकडाउन; देश में 7.69 लाख केस

News Blast

जल संकट पर फिर तकरार: हरियाणा सरकार के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचा दिल्ली जल बोर्ड, कहा- पर्याप्त पानी मिले

Admin

टिप्पणी दें