May 10, 2024 : 6:09 PM
Breaking News
करीयर

उत्तराखंड में खुलेंगे तीन नए IIITs और एक IISER, राज्य शिक्षा मंत्री से हुई बैठक के बाद केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने की घोषणा

  • Hindi News
  • Career
  • Three New IIITs And One IISER Will Open In Uttarakhand, After The Meeting With The State Education Minister, The Union Education Minister Announced

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

2 महीने पहले

  • कॉपी लिंक

केंद्रीय शिक्षा मंत्री, रमेश पोखरियाल ने उत्तराखंड में तीन नए इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी (IIITs) और एक इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस एजुकेशन एंड रिसर्च (IISER) खोले जाने की घोषणा की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हाल ही में दिल्ली में उत्तराखंड के हायर एजुकेशन मिनिस्टर धन सिंह रावत के साथ हुई बैठक में यह फैसला लिया गया।

जल्द अनुदान जारी करेगा शिक्षा मंत्रालय

उत्तराखंड के उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत के साथ हुई एक बैठक के बाद शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने घोषणा करते हुए जानकारी दी कि राज्य में जल्द ही तीन IIITs और एक IISER बनाएं जाएंगे। मंत्री ने बताया कि हम जल्द ही देहरादून, उधम सिंह नगर और हरिद्वार में सार्वजनिक-निजी भागीदारी (PPP) मोड में तीन IIIT खोलेंगे। शिक्षा मंत्रालय जल्द ही इन संस्थानों की स्थापना के लिए अनुदान जारी करेगा।

10 दिसंबर को स्टूडेंट्स से संवाद करेंगे शिक्षा मंत्री

बैठक के बाद, शिक्षा मंत्री ने जानकारी दी कि उत्तराखंड की राज्य सरकार को पहाड़ी क्षेत्रों में शैक्षिक सुविधाओं की स्थापना के जरिए महिला सशक्तीकरण पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा गया है। वहीं, केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ 10 दिसंबर को सीबीएसई बोर्ड परीक्षा समेत विभिन्न बोर्ड परीक्षाओं और प्रतियोगी परीक्षाओं के स्टूडेंट्स से वेबिनार के जरिए बातचीत करेंगे। इस बारे में शिक्षा मंत्री ने अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए जानकारी दी थी।

Related posts

एमपी बोर्ड 10वीं के साइंस सब्जेक्ट का कल है एग्जाम, स्टूडेंट यहां पढ़ें लास्ट मिनट टिप्स

News Blast

राजस्थान में पहली से लेकर 8वीं और 9वीं-11वीं के स्टूडेंट्स होंगे पास, शिक्षा मंत्री ने ट्विटर पर दी जानकारी

News Blast

एक साल में पहले आईएफएस में चुने गए थे अब आईएएस बनेंगे भोपाल के अनमोल

News Blast

टिप्पणी दें