May 8, 2024 : 6:40 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

एडमिशन: कॉलेजों में पीजी की 20% सीटें खाली, एडमिशन के लिए अब दो दिन का समय

[ad_1]

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गुड़गांव11 दिन पहले

कॉपी लिंक

पोस्ट ग्रेजुएशन की एडमिशन प्रक्रिया में भाग लेने के लिए छात्रों के पास सोमवार तक का समय है। शहर के कॉलेजों में प्रथम वर्ष के तहत एडमिशन लिए जा रहे है। फिजिकल काउंसलिंग के आधार पर छात्रों को खाली सीटों पर दाखिला दिया जाएगा। 4 जनवरी से पोस्ट ग्रेजुएशन की ऑनलाइन और ऑफलाइन कक्षाएं भी शुरू हो गई हैं। लेकिन खाली पड़ी सीटों के लिए अभी भी दाखिले की प्रक्रिया जारी है। जिसके तहत कॉलेजों में एडमिशन दिए जा रहे हैं।

जिले के सेक्टर 14 गवर्नमेंट गर्ल्स कॉलेज, रेलवे रोड स्थित द्रोणाचार्य गवर्नमेंट कॉलेज और सेक्टर नौ स्थित पीजी गवर्नमेंट कॉलेज में पीजी कोर्स इसके लिए एडमिशन लिए जा रहे हैं। 2020-21 के सेशन के लिए 800 सीटें विभिन्न कोर्सों के तहत निर्धारित की गई थी। जिसमें से 80फीसदी सीटें भर चुकी हैं तो वही 20 फीसदी सीटों के लिए आखरी चरण के तहत आवेदन लिए जा रहे है।

सेक्टर 14 गवर्नमेंट गर्ल्स कॉलेज के प्रिंसिपल आरके गर्ग ने बताया कि हायर एजुकेशन डिपार्टमेंट में कई बार खाली पड़ी सीटों के लिए दाखिले की प्रक्रिया आगे बढ़ाई है। कुछ विषयों में सीटें खाली रह गई थी जिन्हें कि अब भरा जा रहा है। एमकॉम में सबसे ज्यादा छात्रों की डिमांड थी, लेकिन इस विषय में सबसे पहले सीटें भरी।

[ad_2]

Related posts

शव को घसीटने का वीडियो वायरल; राज्यपाल धनखड़ ने नाराजगी जताई, राज्य के गृह सचिव से जवाब मांगा

News Blast

ऑनलाइन कम्युनिटी एक दूसरे को नीचा दिखाने में जुटी हैं; यह समय चुनौतियों से भरा, संवेदनशील बनें और दया दिखाएं

News Blast

इस साल नहीं होंगी स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों की परीक्षाएं, बिना एग्जाम अगली कक्षा में प्रमोट किया जाएगा

News Blast

टिप्पणी दें