May 6, 2024 : 6:43 AM
Breaking News
अन्तर्राष्ट्रीय

इंडोनेशिया में विमान हादसा: प्लेन क्रैश वाली जगह से मलबा निकाल रही रेस्क्यू टीम को बॉडी पार्ट्स मिले; बीते दिन बोइंग 737 प्लेन क्रैश हो गया था

[ad_1]

Hindi NewsInternationalIndonesian Plane Crash News Update | Boeing 737 500, Java Sea, Sriwijaya Air Boeing 737 500, Pieces Of Clothing And Scraps Of Metal Rescued From The Java Sea

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जकार्ता26 मिनट पहले

कॉपी लिंक

प्लेन बोइंग 737-500 शनिवार को जाकार्ता के नजदीक समुद्र में क्रैश हो गया था। इसके बाद से रेस्क्यू के लिए वॉर शिप, हेलीकॉप्टर और डाइवर्स ने मोर्चा संभाल रखा है।

इंडोनेशिया में क्रैश हुए प्लेन का मलबा ढूंढने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। जावा सागर से रेस्क्यू टीम ने रविवार को बॉडी पार्ट्स, कपड़े और मलबा बरामद किया। प्लेन बोइंग 737-500 शनिवार को जकार्ता के नजदीक समुद्र में क्रैश हो गया था। प्लेन में 62 लोग सवार थे।

क्रैश की वजह का अब तक पता नहींश्रीविजया एयर का फ्लाइट का नंबर SJ 182 था। बोइंग 737-500 क्लास के इस प्लेन ने जकार्ता के सुकर्णो-हट्टा हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी। उड़ान भरने के चार मिनट बाद ही इसका एयर ट्रैफिक कंट्रोल (ATC) से संपर्क टूट गया था। उस वक्त विमान 10 हजार फीट की ऊंचाई पर था।

वॉर शिप और हेलीकॉप्टर रेस्क्यू में लगेपुलिस के मुताबिक, रविवार सुबह हमें दो बैग मिले। एक बैग में यात्रियों के सामान और दूसरे में बॉडी पार्ट्स थे। रेस्क्यू के लिए वॉर शिप, हेलीकॉप्टर और डाइवर्स ने मोर्चा संभाल रखा है। किसी के भी बचने की उम्मीदें न के बराबर हैं।

एयरपोर्ट पर अफरा-तफरीसूचना मिलते ही जकार्ता और पॉन्टिआनाक एयरपोर्ट पर पैसेंजर्स के परिजन पहुंचने लगे थे। दोनों एयरपोर्ट पर अफरा-तफरी मची रही। परिजन रोते-बिलखते दिखे। एक परिजन ने बताया कि फ्लाइट में उनकी पत्नी और 3 बच्चे सवार थे। उनकी पत्नी ने बच्चे की फोटो भी भेजी थी। खबर मिलने के बाद मेरा दिल टुकड़े-टुकड़े हो गया।

10 वॉरशिप मौके पर मौजूदइंडोनेशिया की मिलिट्री के हेड हादी जीहजान्टो ने बताया कि अब तक की जांच से पता चला है कि प्लेन के लास्ट सिग्नल से को-आर्डिनेट मैच हो रहे हैं। हमारे सैकड़ों जवान रेस्क्यू में लगे हुए हैं। नेवी ने 10 वॉर शिप मौके पर भेज दी हैं।

[ad_2]

Related posts

ईरान के राष्ट्रपति ने कहा- 140 साल में हमने ऐसी महामारी नहीं देखी, देश के इतिहास में यह साल सबसे खराब; दुनिया में संक्रमण से 5 लाख से ज्यादा मौतें

News Blast

कोरोना दुनिया में: जो बाइडेन ने कोविड-19 से मारे गए 5 लाख अमेरिकियों को याद किया, कहा- मुझे इनके परिवारों के दर्द का अहसास है

Admin

पाकिस्तान में 32 स्कूल संक्रमण के खतरे की वजह से बंद, ये 2 दिन पहले खोले गए थे; दुनिया में अब तक 3.03 करोड़ संक्रमित

News Blast

टिप्पणी दें