May 18, 2024 : 4:13 PM
Breaking News
करीयर

CBSE बोर्ड परीक्षा 2021: 31 दिसंबर को जारी होगी 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा की डेटशीट, केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने सोशल मीडिया पर दी जानकारी

[ad_1]

Hindi NewsCareerCBSE Board Exam 2021| The Datesheet Of The 10th 12th Board Exam Will Be Released On December 31, The Union Education Minister Gave Information On Social Media

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

17 मिनट पहले

कॉपी लिंक

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक 31 दिसंबर, शाम 6 बजे सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (CBSE) की बोर्ड परीक्षाओं की डेटशीट जारी करेंगे। इस बारे में केंद्रीय मंत्री ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए जानकारी दी। निशंक ने कहा कि स्टूडेंट, पेरेंट्स और टीचर्स बहुत दिनों से 10वीं- 12वीं की बोर्ड परीक्षा की तारीखों का इंतजार कर रहे थे। इस बारे में सभी से विचार-विमर्श कर बोर्ड परीक्षा का शेड्यूल तय किया है।

सोशल मीडिया पर दी जानकारी

शिक्षा मंत्री ने शनिवार को बताया कि 10वीं- 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान 31 दिसंबर को किया जाएगा। उन्होंने पोस्ट शेयर कर कहा कि साल 2021 में CBSE बोर्ड परीक्षा देने वाले स्टूडेंट्स की परीक्षाएं कब शुरू होंगी, इस बारे में मैं 31 दिसंबर को ऐलान करुंगा।

📢Major announcements for students & parents!

I will announce the date when the exams will commence for students appearing for #CBSE board exams in 2021.

Stay tuned. pic.twitter.com/Lvp9Lf0qsT

— Dr. Ramesh Pokhriyal Nishank (@DrRPNishank) December 26, 2020

फरवरी तक आयोजित नहीं होगी परीक्षा

इससे पहले निशंक ने सोशल मीडिया पर आयोजित एक लाइव वेबिनार के जरिए जानकारी दी थी कि कोरोना महामारी के मद्देनजर 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को फरवरी तक आयोजित नहीं किया जाएगा। ऐसे में फरवरी के बाद परीक्षाएं कब होंगी इस बारे में विचार विमर्श कर जल्द जानकारी दी जाएगी।

लाइव सेशन के दौरान टीचर्स से संवाद करते हुए निशंक ने यह भी साफ किया कि ऑनलाइन मोड के जरिए परीक्षा आयोजित कराना संभव नहीं है। ऐसे परीक्षा हमेशा की तरह ऑफलाइन मोड में ही होगी।



[ad_2]

Related posts

इंदौर में आत्महत्या करने वाले पेटीएम मैनेजर की पत्नी ने ग्वालियर में खाया जहर

News Blast

सरकारी नौकरी:स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने फार्मासिस्ट के 67 पदों पर निकाली भर्ती, 3 मई तक जारी रहेगी एप्लीकेशन प्रोसेस

News Blast

CLAT 2021:23 जुलाई को आयोजित होगा कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट, 4 जुलाई तक टेस्ट सेंटर में बदलाव कर सकेंगे कैंडिडेट्स

News Blast

टिप्पणी दें