May 15, 2024 : 5:07 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

कृषि बिलों का विरोध तेज LIVE: किसानों का नया ऐलान- देशभर में ट्रेनें रोकेंगे; अमृतसर से 700 ट्रॉलियों में किसान दिल्ली आ रहे

[ad_1]

Hindi NewsNationalKisan Andolan Delhi Burari LIVE Update | Haryana Punjab Farmers Delhi Chalo March Latest News Today 11 December

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली6 मिनट पहले

कॉपी लिंक

कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन में शामिल होने के लिए किसानों का दिल्ली पहुंचने का सिलसिला जारी है। फोटो अमृतसर से रवाना हुए किसानों की ट्रैक्टर-ट्रॉलियों की है।

किसान आंदोलन के चलते रेलवे ने पंजाब रूट की 4 ट्रेनें रद्द कींसिंघु बॉर्डर पर ड्यूटी देने वाले 2 पुलिस अफसरों को कोरोना हुआ

नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन का आज 16वां दिन है। किसान नेता बूटा सिंह ने गुरूवार को कहा कि कानून रद्द करने को लेकर अभी तक कोई फैसला नहीं हुआ, इसलिए जल्द ट्रेनें रोकने की तारीख का ऐलान करेंगे। किसान नेता बलबीर सिंह राजेवाल ने कहा कि खेती राज्यों का विषय है, तो केंद्र इस पर कानून कैसे ला सकता है। इस बीच किसान आंदोलन तेज हो रहा है। अमृतसर से किसान मजदूर संघर्ष समिति के किसान 700 ट्रैक्टर-ट्रॉलियों में दिल्ली के लिए रवाना हुए हैं।

मोदी की अपील- मेरे मंत्रियों की बात जरूर सुनेंकिसानों की मांगों को लेकर कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और रेल मंत्री पीयूष गोयल ने गुरूवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। मोदी ने इसका वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर कर कहा है कि इसे जरूर सुनें।

मंत्रिमंडल के मेरे दो सहयोगी नरेंद्र सिंह तोमर जी और पीयूष गोयल जी ने नए कृषि कानूनों और किसानों की मांगों को लेकर विस्तार से बात की है। इसे जरूर सुनें-https://t.co/B9GwPf5i3K

— Narendra Modi (@narendramodi) December 11, 2020

आंदोलन के बीच कोरोना का खतराकिसान आंदोलन के बीच सिंघु बॉर्डर पर ड्यूटी देने वाले 2 IPS अफसर कोरोना पॉजिटिव आए हैं। इनमें एक DCP और एक एडिशनल DCP शामिल हैं। इन्हें होम आइसोलेट कर दिया गया है।

रेलवे ने पंजाब जाने वाली 4 ट्रेनें रद्द कींकिसान आंदोलन के चलते रेलवे ने ट्रेनें कैंसिल करने का फैसला लिया है। आज सियालदह-अमृतसर और डिब्रूगढ़-अमृतसर ट्रेनें रद्द की गई हैं। 13 दिसंबर को अमृतसर-सियालदह और अमृतसर-डिब्रूगढ़ ट्रेनें कैंसिल की गई हैं।

‘भगवान जाने कब हल निकलेगा’किसान नेता शिवकुमार कक्का से पूछा गया कि हल कब निकलेगा तो उन्होंने कहा, “भगवान जाने कब ऐसा होगा। सर्दी और कोरोना के चलते हमें काफी दिक्कतें आ रही हैं, लेकिन मांगें पूरी होने तक आंदोलन जारी रखेंगे।

कृषि मंत्री बोले- सरकार सुधार के लिए तैयार, किसान फैसला नहीं कर पा रहेकेंद्र ने किसानों को साफ संकेत दे दिए हैं कि कृषि कानूनों की वापसी मुश्किल है। अगर कोई चिंता है तो सरकार बातचीत और सुधार के लिए हमेशा तैयार है। कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि हमने किसानों से कई दौर की बातचीत की। उनके हर सवाल का जवाब लिखित में भी दिया, लेकिन किसान अभी फैसला नहीं कर पा रहे हैं और ये चिंता की बात है।

सरकार और किसान बातचीत को राजी, दोनों को पहल का इंतजारदोनों पक्षों को एक-दूसरे की पहल का इंतजार है। कृषि मंत्री ने कहा कि जब बातचीत हो रही है तो आंदोलन को बढ़ाने का ऐलान ठीक नहीं। उधर, किसानों का कहना है कि बातचीत का रास्ता बंद नहीं किया है, सरकार के दूसरे प्रपोजल पर विचार करेंगे।

[ad_2]

Related posts

ट्रासपोर्टरों का सचिवालय पर प्रदर्शन, मर्सिडीज को बैलगाड़ी से खींचकर किया विरोध प्रदर्शन

News Blast

कलाकारों और शिल्पकारों को रियायती दर पर मिलेंगे स्टॉल, दिल्ली हाट सहित पर्यटन विभाग के सभी परिसरों में मिलेंगे स्टॉल

News Blast

गलवान घाटी में हिंसक झड़प के तीन दिन बाद चीन ने भारत के दो मेजर समेत 10 जवान रिहा किए

News Blast

टिप्पणी दें