May 21, 2024 : 2:20 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

ट्रासपोर्टरों का सचिवालय पर प्रदर्शन, मर्सिडीज को बैलगाड़ी से खींचकर किया विरोध प्रदर्शन

  • दिल्ली गुड्स एंड ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के तहत कई एसोसिएशन का प्रदर्शन

दैनिक भास्कर

Jun 26, 2020, 04:46 AM IST

नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली में लगातार 19वें दिन पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर सरकार के विरूद्ध लोगों का फूटा गुस्सा फूट पड़ा। डीजल की बढ़ी कीमतों को लेकर ट्रासपोर्टरों ने किया सचिवालय पर प्रदर्शन किया तो न्यू मोती नगर में लोगों ने लक्जरी कार मर्सिडीज को बैलगाड़ी से खींचकर सरकार के विरूद्ध  अनोखा विरोध प्रदर्शन किया।

डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर गुरूवार को विभिन्न ट्रांसपोर्टरों ने सम्मिलित होकर दिल्ली सचिवालय पर प्रदर्शन किया। दिल्ली में डीजल पर लगे हुए वैट के खिलाफ दिल्ली गुड्स एंड ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के तहत कई एसोसिएशन सम्मिलित रूप से गुरुवार को दिल्ली सचिवालय के बाहर प्रदर्शन किया।

उन्होंने कहा कि जब दिल्ली सरकार शराब पर कीमतें बढ़ाकर उन्हें वापस ले सकती है, तो डीजल के मामले में ऐसा क्यों नहीं है। नाराज ट्रांस्पोर्टरों ने मांग की गई कि बड़े हुए टैक्स को तुरंत वापस लिया जाना चाहिए। ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन प्रदर्शन दिल्ली गुड्स एंड ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेंद्र कपूर ने कहा कि दिल्ली में महंगाई लगातार बढ़ रही है। दिल्ली सरकार ने पिछले दिनों शराब पर टैक्स बढ़ाया था। लेकिन उन कीमतों को वापस ले लिया गया है हालांकि पेट्रोल और डीजल की बढ़ी हुई कीमतें अब भी बरकरार हैं। उन्होंने कहा कि ये कीमतें वापस होनी चाहिए।

 ट्रांसपोर्टरों ने दिल्ली सरकार से डीजल व पेट्रोल से कोरोना टैक्स लगाने का फैसला वापस लेने की मांग की। उन्होंने कहा कि पहले लॉकडाउन और अब बढ़ी हुई कीमतें उन पर महंगाई की दोहरी मार पड़ रही है। उत्पादों की कीमतें तेजी से बढ़ रही है जिससे ट्रांसपोर्टर प्रभावित हो रहें है।

एसोसिएशनों ने दिल्ली के मुख्यमंत्री से मिलकर इस समस्या का समाधान करने की बात कही। दिल्ली ट्रांसपोर्ट एसेसिएशन के महासचिव व राष्ट्रीय ट्रक ऑपरेटर वेल फेयर एसोसिएशन के सलाहकार पवन कुमार ने कहा है कि लॉक डाउन के समय दिल्ली सरकार द्वारा ट्रक ड्राइवरों, ट्रांस्पोर्टरों को अनुदान देने के बजाय दिल्ली सरकार डीजल पर और 10रुपए प्रति लीटर वसूल कर संकट पैदा कर रही है।

न्यू मोती नगर में लग्जरी कार को बैलगाड़ी से खींचकर जताया विरोध  

आम आदमी पेट्रोल और डीजल के लंगा तार बढ़ रहे दामों से त्रस्त होकर अब केन्द्र और दिल्ली सरकार के विरोध में सड़क पर उतर कर विरोध में प्रदर्शन कर रहा है। पश्चिम दिल्ली के न्यू मोती नगर में पेट्रोल और डीजल की कीमतों को लेकर लोकेश मुंजाल ने करमपुरा मेन रोड पर अपनी लग्जरी ऑडी कार को बैलगाड़ी से खिंचवा कर केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

इस दौरान बड़ी संख्या में लाेग अपने हाथों में केन्द्र और दिल्ली सरकार से डीजल-पेट्रोल से वैट हटाने, पेट्रोल की कीमतें कम करने, पेट्रोल-डीजल की दामों में केन्द्र व दिल्ली सरकार मिलकर लूट का खेल जैसे हैंड बिल, वैनर हाथों में पकड़ रखी थी।

लोकेश मुंजाल ने बातचीत के दौरान कहा कि जिस तरह से कोरोना जैसी महामारी के दौरान केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार ने पेट्रोल और डीजल के ऊपर कई गुना तक टैक्स बढ़ाया है, वह गलत है। इससे आम आदमी की जेब पर अतिरिक्त भार पड़ रहा है, इस तरह के टैक्स को जल्द से जल्द वापस लिया जाए। जिससे कि आम आदमी को राहत मिले।  अगर पेट्रोल और डीजल के दाम में कटौती नहीं की जाती है तो वह 14 दिन की हड़ताल पर बैठेंगे और इसी तरह से विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा।

Related posts

चीनी सैनिकों से लोहा लेते शहीद हुए नायब सूबेदार सतनाम सिंह को दी अंतिम विदाई, आखिरी बार देख पत्नी और बेटी बेसुध हुई

News Blast

कोरोना से 24 घंटे में 1 की मौत, 97 नए पॉजिटिव मामले भी आए

News Blast

आज पांच घंटे 8 मिनट रहेगा पुष्य नक्षत्र

News Blast

टिप्पणी दें