May 5, 2024 : 7:53 PM
Breaking News
करीयर

कोरोना संक्रमित कैंडिडेट्स को मिलेगा एक और मौका, 15 दिन के अंदर फिर होगा परीक्षा का आयोजन, 11 सितंबर को जारी हो सकता है रिजल्ट

  • Hindi News
  • Career
  • JEE Main 2020 Updates| Students Who Are Unable To Appered In Exam Due To Infection Will Get Another Chance For Exam, Result Can Be Released On September 11

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

3 महीने पहले

  • कॉपी लिंक

कोरोना के बीच हुई जेईई मेन परीक्षा के बाद अब कैंडिडेट्स इसके रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। इस सिलसिले में हाल ही में केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने जानकारी दी कि परीक्षा का रिजल्ट जल्द ही जारी किया जाएगा। इसके अलावा अगर शिक्षा मंत्री ने जेईई मेन परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों को शुक्रिया अदा करते हुए उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ‘’सरकार पर भरोसा जताने और जेईई मेन परीक्षा में भाग लेने वाले सभी छात्रों और अभिभावकों को मेरा हार्दिक धन्यवाद। इसके अलावा परीक्षा का रिजल्ट की तैयारी शुरू हो चुकी है और जल्द ही नतीजे जारी किए जाएंगे।

1 से 6 सितंबर तक होगी परीक्षा

1 से 6 सितंबर के बीच आयोजित हुई जेईई मेन में संक्रमण के चलते जो स्टूडेंट परीक्षा में शामिल नहीं हो पाएं,उन्हें परीक्षा देने का एक और मौका मिलेगा। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) सितंबर में ही ऐसे कैंडिडेट्स की परीक्षा करवाएगी। हालांकि, इसमें वही अभ्यर्थी शामिल हो पाएंगे, जो एक से छह सितंबर के बीच कोरोना संक्रमित थे।

15 दिन के अंदर फिर होगा एग्जाम

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि, जेईई मेन का आयोजन 15 दिन के अंदर दोबारा करवाने की जल्द ही घोषणा होगी। कैंडिडेट्स को पुराने आवेदन पत्र में सुधार का मौका मिलेगा। इसी आवेदन पत्र में उन्हें कोविड-19 संक्रमण का सर्टिफिकेट भी अपलोड करना होगा। यह सर्टिफिकेट सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी लैब या अस्पताल से जारी होना चाहिए।

नीट दोबारा करवाने पर फैसला करेगा स्वास्थ्य मंत्रालय

अधिकारी के मुताबिक, मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम नीट 13 सितंबर के बाद कब दोबारा होगा, इसका फैसला केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को लेना है। दरअसल, पिछले हफ्ते एनटीए ने मंत्रालय को इस बारे में पत्र लिखा था। हालांकि, नीट में भी जेईई-मेन की तरह ही 13 सितंबर से पहले कोविड-19 संक्रमित होने वाले कैंडिडेट्स को ही राहत मिलेगी।

Related posts

प्रियंका बोलीं- बिकनी, घूंघट, जींस या हिजाब, महिलाओं को मर्जी के कपड़े पहनने का अधिकार

News Blast

सरकारी नौकरी:NMDC लिमिटेड ने फील्ड अटेंडेंट समेत 210 पदों के लिए मांगे आवेदन, 15 अप्रैल तक जारी रहेगी एप्लीकेशन प्रोसेस

News Blast

Career Guidance: 12वीं के बाद मैथ्स, कॉमर्स की बजाय इन ऑफबीट ऑप्शन में बनाएं करियर, शानदार होगी कमाई

News Blast

टिप्पणी दें