May 17, 2024 : 1:57 PM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

The Company Will Give Free Display Replacement When IPhone 11 Comes With Touchscreen Issues

[ad_1]

नई दिल्लीः टेक जाएंट Apple के ज्यादातर प्रोडक्ट को भारत में काफी यूजर्स पसंद करते हैं. Apple के प्रोडक्ट बिक्री के हिसाब से भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में नया रिकार्ड छूते जा रहे हैं. वहीं बहुत कम ही बार देखा गया है कि Apple के प्रोडक्ट में कुछ दिक्कत का सामना ग्राहक को करना पड़ता है. वर्तमान में ज्यादातर लोगों को Apple के iPhone 11 में टचस्क्रीन से संबंधित कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

Apple करवाएगी फ्री टचस्क्रीन रिप्लेसमेंट

फिलहाल राहत की बात यह है कि कंपनी ने इस दिक्कत को पहचान लिया है और ग्राहकों को फ्री में टचस्क्रीन उपलब्ध करवा रही है. Apple की ओर से इस बात का खुलासा हुआ है कि डिस्प्ले मॉड्यूल के साथ एक समस्या के कारण ग्राहकों को टचस्क्रीन में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है.

iPhone 11 के मॉड्यूल में है दिक्कत

Apple का कहना है कि टचस्क्रीन में आ रही दिक्कत का पता लगाने के बाद यह बात सामने आई है कि नवंबर 2019 और मई 2020 के बीच बनाए गए iPhone 11 के मॉड्यूल में टचस्क्रीन की दिकक्त आ रही है.

इसके लिए अब कंपनी की ओर से उन ग्राहकों को मुफ्त सेवा दी जाएगी, जिनके iPhone 11 नवंबर 2019 और मई 2020 के बीच बनाए गए हैं. इसके लिए कंपनी ने प्रभावित ग्राहकों को यह पता लगाने में मदद करने के लिए अपनी वेबसाइट पर एक सपोर्ट पेज बनाया है जिससे कि वह पता लगा सकें कि क्या वे रिप्लेसमेंट के लिए योग्य हैं.

सीरीयल नंबर से होगी जांच

अगर आपके पास भी iPhone 11 है और आप पता लगाने चाहते हैं कि क्या आप भी रिप्लेसमेंट के लिए योग्य हैं तो इसके लिए आपको Apple के सपोर्ट पेज पर जाकर आपको अपने फ़ोन का सीरियल नंबर दर्ज करना होगा. अगर आपको अपना सीरियल नंबर की जानकारी नहीं तो इसे पता करने के लिए आपको अपने फोन की Settings > General > About में जाकर पता कर सकते हैं.

अगर आप Apple की मुफ्त टचस्क्रीन रिप्लेसमेंट के लिए योग्य पाए जाते हैं तो आपको या तो एक Apple अधिकृत सर्विस प्रोवाइडर के पास जाकर अपने आई फोन की स्क्रीन को बदलवाना होगा या फिर Apple रिटेल स्टोर पर अपॉइंटमेंट लेना होगा, या ऐप्पल रिपेयर सेंटर के माध्यम से मेल-इन सर्विस के लिए ऐप्पल से संपर्क करना होगा.

इसे भी पढ़ेंःभारत में आईफोन की बिक्री बढ़ी, दिसंबर तिमाही में दस लाख का आंकड़ा हो जाएगा पार

Apple App Store पर 2020 में ये ऐप रहे ‘बेस्ट’, यह बना iPhone गेम ऑफ द ईयर

[ad_2]

Related posts

Oppo A74 5G Will Be Launched In India Today, Know The Specifications Of The Phone

Admin

स्कोडा कुशाक लॉन्च:दो पेट्रोल इंजन और 3 वैरिएंट के ऑप्शन मिलेंगे, शुरुआती कीमत 10.49 लाख रुपए; क्रेटा, सेल्टॉस से होगा मुकाबला

News Blast

गेमर्स के लिए Asus ROG Phone 3 स्मार्टफोन कितना है बेहतर ? OnePlus के इस फोन से है मुकाबला

News Blast

टिप्पणी दें