May 18, 2024 : 10:17 AM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

TikTok Testing 3-minute-long Videos, Preparing To Compete With YouTube

[ad_1]

नई दिल्लीः भारत में बैन होने के बावजूद TikTok को उम्मीद है कि वह वापसी कर लेगा. इसी बीच पता चला है कि शॉर्ट वीडियो आधारित चीनी ऐप टिकटॉक में कथित तौर पर एक ऐसे फीचर पर काम चल रहा है, जिसके तहत इसके यूजर्स आने वाले समय में 3 मिनट तक अपना वीडियो बना सकेंगे. इसे टिकटॉक के यूट्यूब (YouTube) से आगे बढ़ने के एक प्रयास के रूप में देखा जा सकता है.

इस पर सबसे पहले सोशल मीडिया सलाहकार मैट नवर्रा ने गौर फरमाया है. उन्होंने इस अपडेट पर एक स्क्रीनशॉट साझा किया, जिस पर अभी शुरुआती चरणों का काम चल रहा है. टिकटॉक में अभी यूजर्स एक मिनट तक के वीडियोज बना सकते हैं. यूट्यूब शॉर्ट्स भी एक शॉर्ट-फॉर्म वीडियो सर्विस है, जिसके तहत यूजर यूट्यूब पर 15 सेकेंड या उससे कम समयावधि तक के वीडियोज बना सकते हैं.

???? TikTok is rolling out ability to upload longer videos of up to 3 minutes long ???????? pic.twitter.com/9ifs7s7Uh3


— Matt Navarra (@MattNavarra) December 2, 2020

द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक टिकटॉक के तीन मिनट लंबे वीडियोज को उस दौर के यूट्यूब का एक छोटा संस्करण माना जा सकता है, जब इस प्लेटफॉर्म पर वीडियो की समयावधि दस मिनट से भी कम थी. इसके प्रतिद्वंद्वी इंस्टाग्राम रील्स में भी अपलोड किए जाने वाले वीडियोज की समयावधि बढ़ा दी गई है, इसे 15 सेकेंड से सीधे 30 सेकेंड तक कर दिया गया है.



[ad_2]

Related posts

मोबाइल फोन बनाने के लिए एपल, सैमसंग समेत 10 कंपनियों को मिली मंजूरी; अगले पांच सालों में बनेंगे 10.5 लाख करोड़ रुपए के स्मार्टफोन, 11000 करोड़ रुपए का होगा निवेश

News Blast

बहुत काम के हैं Airtel-Jio-Vi के ये सस्ते प्रीपेड प्लान, जानें इन ऑफर्स के बारे में

News Blast

ऑफर ऑफ द वीक: लैपटॉप पर 40% और कपड़ों पर मिल रहा है 80% तक का डिस्काउंट, शॉपिंग पर जाने से पहले देख लें ये लिस्ट

Admin

टिप्पणी दें