May 10, 2024 : 11:07 PM
Breaking News
करीयर

Tripura LDC Clerk Recruitment: संयुक्त भर्ती बोर्ड त्रिपुरा ने 1500 LDC के पदों की निकाली है वेकेंसी, करें ऑनलाइन अप्लाई

[ad_1]

Joint Recruitment Board 2021: संयुक्त भर्ती बोर्ड (जेआरबी), रोजगार सेवा और जनशक्ति निदेशालय योजना, त्रिपुरा ने लोअर डिवीजन क्लर्क {LDC –एलडीसी} के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. जो कैंडिडेट्स क्लर्क के पदों पर भर्ती होना चाहते हैं वे 30 जनवरी 2021 तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए त्रिपुरा सरकार के विभिन्न विभागों में कुल 1500 LDC के  पदों को भरा जाना है.

रिक्तियों की संख्या – 1500 पद

पदों का विवरण

लोअर डिवीजन क्लर्क (एलडीसी), ग्रुप सी, नॉन – गजेटेड- 1500 पद

 महत्वपूर्ण तारीखें {List of Important Date}

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि शुरू – 19 दिसंबर 2020ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि – 30 जनवरी 2021एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की तिथि – बाद में जारी की जाएगी.टेस्ट तिथि – बाद में घोषित की जाएगी.

शैक्षिक योग्यताएं: Tripura LDC के लिए अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड / संस्थान से माध्यमिक या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए. इसके अलावा कैंडिडेट्स को कंप्यूटर पर ऑपरेटिंग और कंप्यूटर का बेसिक ज्ञान होना चाहिए, इसके साथ ही उसे कंप्यूटर पर अंग्रेजी में प्रति मिनट न्यूनतम 30 (तीस) शब्दों की सटीक टाइपिंग गति के साथ कंप्यूटर पर टाइप करने में दक्षता होनी चाहिए.

नोट: शैक्षणिक योग्यता के सम्बन्ध में अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन लिंक पर क्लिक करें.

आयु सीमा: कैंडिडेट्स की न्यूनतम उम्र 21 वर्ष और अधिकतम उम्र 41 वर्ष होना चाहिए. आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स को त्रिपुरा सरकार के नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट प्रदान की जायेगी.

त्रिपुरा एलडीसी पदों के लिए चयन प्रक्रिया: योग्यतम कैंडिडेट्स का चयन पेपर 1, पेपर 2 और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.

Tripura LDC (Group C) वेतन: PB-2, Rs.5700-24000 / + GPRs.2200 / –

त्रिपुरा एलडीसी भर्ती 2020 के लिए आवेदन कैसे करें? योग्य और इच्छुक उम्मीदवार रोजगार निदेशालय त्रिपुरा की आधिकारिक वेबसाइट https://employment.tripura.gov.in पर त्रिपुरा एलडीसी भर्ती 2020 के लिए 19 दिसंबर से 30 जनवरी 2021 तक आवेदन कर सकते हैं.

SSC Exam Result dates: SSC CHSL, दिल्ली पुलिस SI, SSC CGL समेत 5 भर्ती परीक्षाओं की रिजल्ट डेट जारी

आधिकारिक नोटिस

Education Loan Information:Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Related posts

पीजी कोर्सेस में एडमिशन के लिए रिवाइज्ड शेड्यूल जारी, अब 18 नवंबर से शुरू होगा एडमिशन प्रोसेस; 1 दिसंबर से शुरू हो सकती है क्लासेस

News Blast

NEET 2021: सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम के शेड्यूल का फेक नोटिफिकेशन, NTA ने कैंडिडेट्स से की सर्तक रहने की अपील

Admin

व्यक्तित्व के अनुरूप होते है सीखने के तरीके, बच्चे अपने सीखने के तरीकों को पहचानें, उनका इस्तेमाल करें

News Blast

टिप्पणी दें