May 21, 2024 : 5:25 AM
Breaking News
बिज़नेस

हफ्ते का स्टॉक: गिरावट में अच्छी क्वालिटी वाले शेयरों में करते रहिए निवेश, मिल सकता है बेहतर फायदा

[ad_1]

Hindi NewsBusinessBest Stocks To Consider Investing 2020; KNR Construction, Heidelbergcement, First Source Solutions, NMDC

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुंबई3 घंटे पहले

कॉपी लिंक

निवेशकों के लिए बाजार की इस उंचाई में भी मौका है। अगर किसी क्वालिटी वाले शेयरों में गिरावट आती है तो निवेशकों को खरीदना चाहिए

रिलायंस सिक्योरिटी ने निवेशकों को देश की सबसे बड़ी कार निर्माता मारुति के शेयर को खरीदने की सलाह दी हैICICI प्रूडेंशियल म्यूचुअल फंड ने निवेशकों को स्मॉल और मिड कैप शेयरों में म्यूचु्अल फंड के जरिए SIP करने की सलाह दी है

शेयर बाजार पिछले हफ्ते बढ़त के साथ 44,119 पर बंद हुआ। हालांकि आखिरी दिन शुक्रवार को इसमें गिरावट रही। दूसरी तिमाही के रिजल्ट बेहतर रहे। शुक्रवार को आए GDP के आंकड़ों ने भी अनुमानों को गलत साबित कर दिया। देश की जीडीपी में अनुमान था कि 10% से ज्यादा की गिरावट रहेगी, लेकिन इसमें महज 7.5% की गिरावट रही थी। इसका मतलब तीसरी तिमाही में GDP बेहतर प्रदर्शन कर सकती है।

बाजार की तेजी में भी मौका

निवेशकों के लिए बाजार की इस उंचाई में भी मौका है। अगर किसी क्वालिटी वाले शेयरों में गिरावट आती है तो निवेशकों को खरीदना चाहिए। रिलायंस सिक्योरिटी ने निवेशकों को मारुति के शेयर को खरीदने की सलाह दी है। देश में यह पैसेंजर कारों की सबसे ज्यादा बाजार हिस्सेदारी वाली कंपनी है। नवंबर में उम्मीद है कि इसकी अच्छी बिक्री होगी क्योंकि त्यौहारी सीजन था। इसके SUV का अच्छा मार्केट शेयर बढ़ा है।

ICICI प्रूडेंशियल म्यूचुअल फंड ने निवेशकों को स्मॉल और मिड कैप शेयरों में म्यूचु्अल फंड के जरिए SIP करने की सलाह दी है।

केएनआर कंस्ट्रक्शन को 320 में खरीदें

आनंद राठी ब्रोकरेज हाउस ने केएनआर कंस्ट्रक्शन के शेयर को 320 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी है। इसकी कई सालों से बैलेंसशीट मजबूत रही है। इसका ऑर्डर बुक काफी मजबूत है। इसके पास सिंचाई और ईपीसी के दो ऑर्डर बुक हैं। इसका ऑर्डर बुक बढ़कर 85.5 अरब रुपए हो गया है। ऐसी उम्मीद है कि वित्त वर्ष 2021 में इसका रेवेन्यू 24 अरब रुपए हो जाएगा।

हिडेलबर्ग सीमेंट को 236 रुपए में खरीदें

हिडेलबर्ग सीमेंट को इस ब्रोकरेज हाउस ने 236 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी है। मैनेजमेंट का उद्देश्य है कि इसके वोल्यूम में बढ़त दिखेगी। इसका 2021-22 में इबिट्डा 1,110 रुपए प्रति टन रहने का अनुमान है। इसकी क्षमता में भी बढ़त का लक्ष्य है।

फर्स्ट सोल्यूशन का लक्ष्य 90 रुपए

फर्स्ट सोर्स सोल्यूशन को 90 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी गई है। नए मैनेजमेंट का फोकस बिक्री पर है। इसके मोर्गेज और कलेक्शन बिजनेस में मजबूत बढ़त की उम्मीद है। कंपनी हेल्थकेयर में अच्छा निवेश करने की योजना बना रही है।

एनएमडीसी में 20 पर्सेंट का रिटर्न

एसएमसी ग्लोबल के सौरभ जैन ने निवेशकों को एनएमडीसी के शेयर को 116 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी है। इसमें 20 पर्सेंट से ज्यादा का फायदा मिल सकता है। एनएमडीसी देश की सिंगल लार्जेस्ट आयरन ओर निर्माता कंपनी है। यह इस समय 35 मिलियन टन आयरन ओर का निर्माण करती है। इसकी 3 मैकेनाइज्ड खदान हैं। इसमें सरकार की हिस्सेदारी 69.65 पर्सेंट है। सितंबर तिमाही में आयरन ओर का प्रोडक्शन 13 पर्सेंट बढ़कर 56.37 लाख टन रहा है।

बैंक ऑफ बड़ौदा में 35 पर्सेंट का रिटर्न

इसी तरह बैंक ऑफ बड़ौदा को 69 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी गई है। इसमें 35 पर्सेंट का रिटर्न मिल सकता है। बैंक का कुल बिजनेस 16.73 लाख करोड़ रुपए रहा है। कुल जमा राशि 9.54 लाख करोड़ रुपए रही है। इसकी शुद्ध ब्याज आय 7,507 करोड़ रुपए रही है। इसकी असेट क्वालिटी में सुधार हुआ है। यह 9.4 पर्सेंट से घटकर 9.14 पर्सेंट पर आ गया है।

[ad_2]

Related posts

महंगी होने वाली हैं LED और LCD टीवी, इनके पार्ट्स के आयात पर लगेगी 5% ड्यूटी

News Blast

अश्वेत को इंसाफ दिलाने के लिए 10 दिन से विरोध प्रदर्शन जारी बावजूद 719 अंक ऊपर खुला डाउ जोंस, भारत-चीन-जापान समेत दुनियाभर के बाजार में बढ़त

News Blast

सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए बैंक लगाएंगे कॉन्टैक्टलेस एटीएम, ऐप से क्यूआर कोड स्कैन कर निकाल सकेंगे कैश

News Blast

टिप्पणी दें