May 7, 2024 : 11:31 AM
Breaking News
खेल

बहरीन ग्रां प्री: आग का गोला बनी कार से ड्राइवर को बचाया, विजेता हैमिल्टन बोले- हमारा खेल मजाक नहीं, जान से खेलते हैं

[ad_1]

Hindi NewsSportsLewis Hamilton Bahrain GP Winner Hamilton On Romain Grosjean Car Accident Formula One Driver Updates

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मनामा11 मिनट पहले

कॉपी लिंक

मौके पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने तुरंत ही ड्राइवर रोमेन ग्रॉस्जां को सुरक्षित निकाल लिया। हादसे के बाद रेस को थोड़ी देर के लिए रोक दिया गया था।

बहरीन में रविवार को हुई ग्रां प्री (कार रेस) में एक बड़ा हादसा हुआ, जिसने खेल जगत को दहला दिया। रेस के दौरान हास (Haas) टीम के फॉर्मूला वन ड्राइवर रोमेन ग्रॉस्जां (34) की कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। इसके बाद उसमें आग लग गई। मौके पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने तुरंत ही ड्राइवर को सुरक्षित निकाल लिया। इस घटना के बाद रेस के विजेता लुइस हैमिल्टन समेत हास टीम के मालिक ने सभी को धन्यवाद दिया।

हादसे के बाद रेस को थोड़ी देर के लिए रोक दिया गया था। हैमिल्टन ने कहा- मैं बहुत आभारी हूं कि रोमेन सुरक्षित हैं। हमारा खेल कोई मजाक नहीं है। आप में से जो लोग इस खेल के लिए अपनी जिंदगी को भूल जाते हैं, उनके लिए हम लाइन में लग जाते हैं। रोमन को सुरक्षित निकालने के लिए जो बड़े कदम उठाए गए, उसके लिए FIA का शुक्रगुजार हूं।

रोमन को मामूली चोट लगी है। वे थोड़े जल भी गए हैं।

रोमन को मामूली चोट लगी है। वे थोड़े जल भी गए हैं।

1996 के वर्ल्ड चैम्पियन ब्राइटन दामोन हिल ने कहा- वह जिंदा बचकर निकल आया, यह चमत्कार से कम नहीं है। सेफ्टी एंड ऑफिशियल मेडिकल कार ड्राइवर एलन वेन डेर मार्वे ने कहा- यह हम सभी के लिए एक चौंकाने वाला वाकया है। मैंने 12 साल में ऐंसी आग कभी नहीं देखी।

बहरीन रेस जीतने के बाद ट्रॉफी के साथ हैमिल्टन।

बहरीन रेस जीतने के बाद ट्रॉफी के साथ हैमिल्टन।

7 बार के वर्ल्ड चैम्पियन हैमिल्टन ने बहरीन ग्रां प्री रेस अपने नाम की। यह सीजन में उनकी 11वीं रेस में जीत है। अपने करियर में हैमिल्टन की यह 95वीं जीत है। बहरीन रेस में हैमिल्टन के बाद रेड बुल पैर मैक्स दूसरे और एलेक्स एल्बोन तीसरे नंबर पर रहे।

पिछले हफ्ते ही माइकल शूमाकर की बराबरी कीमर्सिडीज टीम के ड्राइवर हैमिल्टन ने पिछले हफ्ते ही जर्मनी के लीजेंड ड्राइवर माइकल शूमाकर के सबसे ज्यादा 7 फॉर्मूला-वन वर्ल्ड चैम्पियनशिप जीतने के रिकॉर्ड की बराबरी की। उन्होंने यह उपलब्धि तुर्की ग्रां प्री जीतकर हासिल की थी।



[ad_2]

Related posts

गोल्डन गर्ल का अगला टारगेट ओलिंपिक मेडल:बिंद्रा और नारंग के पसंदीदा इवेंट में शूटिंग करती हैं इलावेनिल वालारिवन, वर्ल्ड कप में जीत चुकी हैं गोल्ड

News Blast

NEET UG Exam 2022: ‘एग्जाम देना है तो पहले उतारे…’ NEET परीक्षा से पहले छात्राओं से की गई बदसलूकी, केस दर्ज

News Blast

स्पेनिश चैम्पियनशिप ला लिगा की वापसी पर मेसी ने कहा- दोबारा मुकाबले को लेकर उत्साहित हूं

News Blast

टिप्पणी दें