May 21, 2024 : 6:12 AM
Breaking News
MP UP ,CG

Yogi Adityanath News; Uttar Pradesh CM Yogi Adityanath Directs Auctioning Property Of Prayagraj Liquor Businessmen | प्रयागराज जहरीली शराब कांड पर योगी सख्त, कारोबारियों की संपत्ति नीलाम कर पीड़ित परिवारों को मुआवजा देने का निर्देश

[ad_1]

Hindi NewsLocalUttar pradeshYogi Adityanath News; Uttar Pradesh CM Yogi Adityanath Directs Auctioning Property Of Prayagraj Liquor Businessmen

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लखनऊ22 मिनट पहले

कॉपी लिंक

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया कि शराब माफियाओं के खिलाफ गैंगस्टर के तहत कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

अवैध शराब के कारोबारियों पर लगेगा गैंगस्टरआबकारी अधिकारियों पर भी कसेगी नकेल

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में शुक्रवार को हुए जहरीली शराब कांड के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्‍त रुख अपनाया है। योगी ने शराब माफियाओं पर गैंगस्‍टर एक्‍ट के तहत कार्रवाई करने और उनकी संपत्ति नीलाम कर पीड़ित परिवारों को मुआवजा देने का निर्देश दिया है। शनिवार को बैठक के दौरान योगी ने यह निर्देश जारी किया है। उन्होंने प्रदेश के डीजीपी, प्रमुख सचिव आबकारी सहित अन्‍य वरिष्‍ठ अधिकारियों से सीएम योगी ने अवैध शराब के काले कारोबार पर हर हाल में अंकुश लगाने को कहा है। वहीं, शनिवार को कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने प्रयागराज में जहरीली शराब से हुई मौतों को लेकर योगी सरकार पर नाकामी का आरोप लगाया है।

अवैध शराब बिकी तो नपेंगे आबकारी अधिकारी

सीएम योगी ने इसके साथ ही चेतावनी दी है कि यदि किसी इलाके में अवैध शराब बिकती हुई पाई जाती है तो वहां के थानेदार और आबकारी अधिकारियों के खिलाफ सख्‍त से सख्‍त कार्रवाई की जाएगी। निलंबन और बर्खास्‍तगी के साथ ही FIR दर्ज कर जेल भी भेजा जाएगा। सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के किसी भी जिले में अवैध शराब नहीं बिकनी चाहिए। इस काले कारोबार पर हर हाल में अंकुश लगना चाहिए।

प्रयागराज में छह लोगों की मौत हुई थी

शुक्रवार को प्रयागराज जिले के फूलपुर के अमिलिया गांव में जहरीली शराब पीने से छह लोगों की मौत हो गई थी। पहली मौत गुरुवार रात एक पान विक्रेता की हुई जबकि पांच अन्य ने शुक्रवार को दम तोड़ा। वहीं पांच अन्य को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इससे पहले पहले लखनऊ, मथुरा और फिरोजाबाद में भी जहरीली शराब से कई लोगों की मौतें हो चुकी हैं।

यूपी में लखनऊ, फिरोजाबाद, हापुड़, मथुरा, प्रयागराज समेत कई जगहों पर जहरीली शराब से मौतें हुई हैं। आगरा, बागपत मेरठ में जहरीली शराब से मौतें हुई थीं।

आखिर क्या कारण है कि कुछ दिखावटी कदमों की बजाय सरकार जहरीली शराब के माफियाओं पर कार्रवाई करने में नाकाम रही है? कौन जिम्मेदार है? pic.twitter.com/Pzp9amQGY2

— Priyanka Gandhi Vadra (@priyankagandhi) November 21, 2020

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर साधा निशाना

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को कहा कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार जहरीली शराब का धंधा कर रहे माफियाओं पर नकेल कसने में नाकाम रही है। प्रियंका वाड्रा ने ट्वीट किया कि यूपी में लखनऊ, फिरोजाबाद, हापुड़, मथुरा, प्रयागराज समेत कई जगहों पर जहरीली शराब से मौतें हुई हैं। आगरा, बागपत मेरठ में जहरीली शराब से मौतें हुई थीं। उन्होंने लिखा आखिर क्या कारण है कि कुछ दिखावटी कदमों की बजाय सरकार जहरीली शराब के माफियाओं पर कार्रवाई करने में नाकाम रही है। कौन जिम्मेदार है।



[ad_2]

Related posts

290 लाख गौ-भैंस वंशीय पशुओं को एमएफडी टीका लगाए जाएंगे, करीब 49 करोड़ की राशि भी केंद्र सरकार से आ गई

News Blast

भाजपा विधायक के नाम से वायरल हुआ फर्जी पत्र, विधायक देवमणि द्विवेदी ने कहा- मुझे खुद नहीं पता यह किसने किया

News Blast

भोपाल में पूर्व पार्षद शाबिस्ता जकी समेत 26 अन्य साथियों पर एफआईआर; सरकारी कार्य में बाधा और निगम कर्मियों को धमकाने का आरोप

News Blast

टिप्पणी दें