May 19, 2024 : 12:31 PM
Breaking News
MP UP ,CG

नाबालिग छात्रा ने फांसी लगाई, पिता का आरोप- छेड़खानी से तंग आ चुकी थी बेटी, 1 साल से परेशान करता था गांव का लड़का

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुरादाबाद22 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

यह फोटो मुरादाबाद की है। पुलिस की शुरुआती जांच में प्रेम प्रसंग की बात भी सामने आई है।

  • थाना सिविल लाइंस क्षेत्र का मामला
  • पुलिस ने कहा- तहरीर में तो ऐसा कोई आरोप नहीं

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में गुरुवार को कक्षा 8 की एक नाबालिग छात्रा ने घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। परिजनों का आरोप है कि गांव का एक लड़का बेटी को एक साल से परेशान कर रहा था। उसी से तंग आकर बेटी ने ऐसा कदम उठाया है। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। अफसरों का कहना है कि जांच के बाद ही पता चल सकेगा कि आत्महत्या की वजह क्या है? पुलिस की शुरुआती जांच में प्रेम प्रसंग भी एक एंगल सामने आया है।

रिश्तेदारों को फंदे पर लटकी मिली लड़की

थाना सिविल लाइन क्षेत्र के चंद्रनगर में रहने वाले एक शख्स की बेटी (15) कक्षा 8 वीं की छात्रा थी। गुरुवार की सुबह मां सुनीता काम करने फर्म में चली गई और पिता ऑटो चलाने चला गया। करीब 9 बजे जब मां के बहनोई घर पर आए तब उन्होंने देखा कि पायल ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। इस बात की सूचना माता-पिता को उन्होंने फोन कर दी। घर पहुंचकर परिजनों ने बेटी को जिला अस्पताल पहुंचाया, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसकी सूचना सिविल लाइन थाने को दी गई। अस्पताल पहुंचकर पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

परिजनों का आरोप- एक साल से परेशान कर रहा था लड़का

पिता का आरोप है कि मोहल्ले के ही रहने वाला छोटू पिछले एक साल से बेटी को परेशान कर रहा था। स्कूल, बाजार आते जाते वह छेड़छाड़ करता था। कभी कभी वह घर पर भी आ जाता था। रात में भी वह घर पर आया था, बेटी ने उसको भगा दिया था। छोटू के घर पर भी कई बार शिकायत की थी, लेकिन वह नहीं माना। इस बात से ही परेशान होकर मेरी बेटी ने यह कदम उठाया।

माता पिता के लिए बनाए थे दाल-चावल
आज सुबह जब परिजन सोकर उठे तो मृतक ने अपने माता पिता से कहा कि आज में आपको दाल चावल बनाकर खिलाऊंगी। दाल चावल बनाने के बाद माता पिता को दाल चावल खिलाए। मां के लिए खाना पैक करके भी दिया था।

आरोपों को लेकर कोई तहरीर नहीं मिली

एएसपी कुलदीप गुनावत ने बताया कि एक 15 वर्षीय किशोरी ने थाना सिविल लाइन स्थित चंदन नगर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। प्रथम दृष्टया ये मामला आत्महत्या का है। जांच के बाद ही पता चल पाएगा की आत्महत्या किन कारणों से हुई है? संभवत प्रेम प्रसंग को लेकर के यह कदम उठाया गया है। परिजनों द्वारा जो आरोप लगाया गया है, इस तरह का कोई शिकायत परिजनों द्वारा अभी प्राप्त नहीं हुई है। शिकायत के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

Related posts

निर्मल मन जन सो मोहि पावा,मोहि कपट छल छिद न भावा। अभिषेक तिवारी

News Blast

इंदौर के कार्तिक जोशी 1008 किमी तक दौड़ लगाकर तय समय पर पहुंचे अयोध्या

News Blast

42 दिन बाद कोरोना से जीतकर घर लौटे नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी, सांस लेने में तकलीफ के बाद पीजीआई में कराया गया था भर्ती

News Blast

टिप्पणी दें