May 20, 2024 : 9:11 PM
Breaking News
खेल

इंटरनेशनल ओलिंपिक कमेटी ने कहा- एथलीट विलेज टोक्यो की सबसे सुरक्षित जगह होगी

  • Hindi News
  • Sports
  • International Olympic Committee Said Athletes Village Will Be The Safest Place In Tokyo

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टोक्यो5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

टोक्यो ओलिंपिक इसी साल जुलाई में होने थे, जो कोरोना की वजह से पहले ही एक साल के लिए टाल दिए गए। यह अगले साल 24 जुलाई से 8 अगस्त तक होंगे। -फाइल फोटो

इंटरनेशनल ओलिंपिक कमेटी (IOC) ने कहा है कि टोक्यो में बनाया गया एथलीट विलेज ओलिंपिक गेम्स के लिए सबसे सुरक्षित जगह है। टोक्यो ओलिंपिक गेम्स को इस साल 24 जुलाई से 9 अगस्त तक होना था। लेकिन कोरोना की वजह से अगले साल के लिए टाल दिया गया है। यह अगले साल 23 जुलाई से 7 अगस्त तक होगा।

IOC के अध्यक्ष थाॅमस बाक ने ऑर्गनाइजर्स के साथ मीटिंग की। आईओसी कॉर्डिनेशन कमेटी के हेड जॉन कोट्स ने कहा,”हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि टोक्यो ओलिंपिक विलेज सबसे सुरक्षित विलेज है। ताकि खिलाड़ियों को इस पर भरोसा हो सके। गेम्स खत्म होने के बाद खिलाड़ी एक- दो रहने के बाद उन्हें विलेज को छोड़ना होगा। लंबे समय तक खिलाड़ियों के रहने से समस्या उत्पन्न हो सकती है।

6 ऑफिशियल ही परेड में ले सकते हैं भाग

टोक्यो ओलिंपिक कमिटी ने यह भी निर्णय लिया है कि उद्घाटन समारोह में केवल 6 ऑफिशियल ही भाग ले सकते हैं। हालांकि परेड में सभी एथलीट भाग ले सकते हैं। वहीं गेम्स के दौरान प्रत्येक दिन 40 से 50 हजार कोरोना टेस्ट किए जाएंगे।

फैन्स की इंट्री पर अभी फैसला नहीं

हालांकि अभी यह फैसला नहीं हो पाया है कि दर्शकों की इंट्री होगी या नहीं। वहीं खिलाड़ियों के लिए कोरोना को लेकर क्या प्रोटोकॉल होंगे, इस पर भी अभी निर्णय होना बाकी है। टोक्यो के CEO ताेशिरो मुतो ने कहा- अभी पॉलिसी नहीं बनी है। अगले महीने बजट और पॉलिसी को फाइनल किया जाएगा।

11 हजार एथलीट ले सकते हैं भाग

टोक्यो ओलिंपिक गेम्स में 11 हजार एथलीट भाग ले सकते हैं। वहीं दर्शकों के भी भाग लेने की उम्मीद है।

ओलिंपिक के एक साल टलने से जापान को नुकसान

टोक्यो ओलिंपिक एक साल टलने से जापान को पहले ही 56 हजार करोड़ रुपए का नुकसान हो चुका है। साथ ही उस पर 20 करोड़ रुपए का एक्स्ट्रा खर्च भी बढ़ गया है।

Related posts

सचिन को गलत आउट देने पर अंपायर इयान गोल्ड बोले- अब उस फैसले पर हंसी आती है, लोगों ने तस्वीरें भेजकर आलोचना की थी

News Blast

मेसी ने करियर के 700 गोल पूरे किए, लेकिन बार्सिलोना की मुश्किलें बढ़ीं; एटलेटिको मैड्रिड से ड्रॉ खेलकर खिताब की दावेदारी में दूसरे नंबर पर

News Blast

इडियट कहने पर कोच ने ली जान:ताइवान में जूडो ट्रेनर ने शागिर्दों से 7 साल के नए स्टूडेंट को 27 बार जमीन पर पटकवाया, 2 महीने कोमा में रहने के बाद मौत

News Blast

टिप्पणी दें