May 13, 2024 : 4:51 AM
Breaking News
खेल

इडियट कहने पर कोच ने ली जान:ताइवान में जूडो ट्रेनर ने शागिर्दों से 7 साल के नए स्टूडेंट को 27 बार जमीन पर पटकवाया, 2 महीने कोमा में रहने के बाद मौत

  • Hindi News
  • Sports
  • Taiwan 7 Year Old Boy Thrown 27 Times In Judo Class Dies Judo Teacher Killed Boy

ताईपे11 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
जान गंवाने वाले जूडो छात्र हुआंग के अंकल घटना के वक्त मौजूद थे, लेकिन वे कोच को रोक नहीं सके। परिवार का दावा है कि बच्चे को करीब 27 बार जमीन पर पटका गया। -फाइल फोटो - Dainik Bhaskar

जान गंवाने वाले जूडो छात्र हुआंग के अंकल घटना के वक्त मौजूद थे, लेकिन वे कोच को रोक नहीं सके। परिवार का दावा है कि बच्चे को करीब 27 बार जमीन पर पटका गया। -फाइल फोटो

ताइवान में एक जूडो कोच ने 7 साल के नए स्टूडेंट की जान ले ली। बात इतनी सी थी कि छात्र ने ट्रेनर को इडियट कह दिया था। इसके बाद कोच ने अपने सभी शागिर्दों से नए स्टूडेंट को लड़वाया। इस दौरान उसे 27 बार जमीन पर पटकवाया भी। इससे स्टूडेंट उल्टी करते हुए बेहोश हो गया, तब उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां 2 महीने कोमा में रहने के बाद उसने दम तोड़ दिया।

स्टूडेंट का नाम हुआंग बताया जा रहा है। उसे 21 अप्रैल को सेंट्रल ताइचुंग के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल प्रशासन के मुताबिक, यहां हुआंग ब्रैन हैमरेज के साथ करीब 70 दिन कोमा में रहा। उसके शरीर के ज्यादातर अंगों ने भी काम करना बंद कर दिया था। पेरेंट्स ने हुआंग को लाइफ सपोर्ट से हटाने का फैसला किया था। इसी दौरान उसने दम तोड़ दिया।

कोच के पास लाइसेंस नहीं था
60 साल का कोच अपने सरनेम ‘हो’ से जाना जाता है। उसे हाल ही में कोर्ट से 3,583 डॉलर (करीब 2.66 लाख रुपए) के साथ जमानत मिली है। यदि कोच दोषी पाया जाता है, तो उसे 7 साल से आजीवन कारावास की सजा हो सकती है। मामला उठने के बाद पता चला है कि कोच के पास लाइसेंस भी नहीं था।

सिरदर्द और उल्टी के बाद भी कोच ने दया नहीं दिखाई
स्थानीय मीडिया के मुताबिक, हुआंग के अंकल उसे 21 अप्रैल को ही ट्रेनर के पास ले गए थे। 7 साल का हुआंग जूडो पहली बार सीखने आया था, उसे इस बारे में कुछ पता नहीं था। इसी दौरान मासूम ने कोच को बिग इडिएट कह दिया। इसके बाद कोच ने अपने दूसरे सीनियर छात्रों से हुआंग को लड़वाया, जबकि वह मासूम कुछ भी बेसिक नहीं जानता था।

इसके बाद कोच ने अपने शागिर्दों से कहा कि वह हुआंग को उठाकर पटकें। इस दौरान ट्रेनर हुआंग को गिरने के बाद बार-बार खड़े होने के लिए भी कहता था। करीब 12-15 बार पटकने के बाद हुआंग ने सिर में दर्द होने की शिकायत की, लेकिन कोच ने अनसुना कर दिया। इसके बाद मासूम को उल्टी होने लगी और वह बेहोश हो गया।

अंकल के सामने ही छात्र को बार-बार जमीन पर पटका
इतना होने के बाद भी कोच को दया नहीं आई और वह उसे लगातार पटकने के लिए कहता रहा। हुआंग के परिवार ने दावा किया है कि करीब 27 बार जमीन पर पटका है। हालांकि, रिपोर्ट में ऐसा कोई दावा नहीं किया गया। हुआंग के अंकल इस पूरी घटना के दौरान वहीं मौजूद थे, लेकिन वे कोच को रोक नहीं सके।

मां से आखिरी बार गुडबाय कहा था
हुआंग की मां ने कहा कि मुझे आज भी याद है कि जब मैं सुबह उसे स्कूल के लिए छोड़ने आई थी। तब स्कूल जाते समय वह एक बार पीछे मुड़ा था और उसने मुझे कहा था ‘मम्मा गुडबाय’। इसके बाद रात को वह इसी तरह (बेहोश) सामने आया था।

खबरें और भी हैं…

Related posts

विराट कोहली:फैंस Vs ट्रोल्स की पिच पर कप्तान

News Blast

पारी के अंतिम चार ओवर में औसतन 11.94 के रनरेट से गेंदबाज रन दे रहे हैं, यह अब तक हुए किसी भी टी20 टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा

News Blast

बीसीसीआई ने कहा- सौरव गांगुली के नाम को लेकर चल रहीं अटकलें खत्म, नहीं बनेंगे आईसीसी अध्यक्ष

News Blast

टिप्पणी दें