April 28, 2024 : 3:04 PM
Breaking News
करीयर

NSUT Recruitment 2021: नेताजी सुभाष यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी में 126 पदों पर निकली भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

NSUT Recruitment 2021: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के पास नेताजी सुभाष यूनिवर्सिटी ऑफ़ टेक्नोलॉजी में नौकरी पाने का सुनहरा मौका है. यूनिवर्सिटी में नॉन-टीचिंग के कुल 126 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इंटरमीडिएट, ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन कर चुके युवा इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद यूनिवर्सिटी परीक्षा के जरिए इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन करेगी. 

ग्रुप बी और ग्रुप सी के इन पदों पर होगी भर्ती
यूनिवर्सिटी ने लोअर डिवीजन क्लर्क के 35, जूनियर स्टेनो के 10, अपर डिविजन क्लर्क के 8, लाइब्रेरी असिस्टेंट के 2, जूनियर मैकेनिक के 21, हेड क्लर्क के 7, सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट के 3, असिस्टेंट स्टोर कीपर के 1, जूनियर प्रोग्रामर के 13 और टेक्निकल असिस्टेंट के 26 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. कैटेगरी वाइज वैकेंसी देखने के लिए आपको नोटिफिकेशन डाउनलोड करना होगा. 

महत्वपूर्ण तिथियां
इन पदों के लिए आवेदन 27 जून 2021 से शुरू हो चुके हैं. ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख 31 जुलाई 2021 है. उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फीस भी 31 जुलाई तक जमा करनी होगी.  

शैक्षणिक योग्यता और उम्र सीमा 
इन विभिन्न पदों पर अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता मांगी गई है. कुछ पदों पर इंटरमीडिएट पास युवा आवेदन कर सकते हैं, तो कुछ पदों पर ग्रेजुएट और कुछ पदों पर पोस्टग्रेजुएट युवा आवेदन के योग्य हैं. कुछ पदों पर आवेदकों की अधिकतम उम्र 27 साल, तो कुछ पदों पर अधिकतम उम्र 30 साल होनी चाहिए. शैक्षणिक योग्यता और उम्र सीमा के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप नोटिफिकेशन देख सकते हैं. 

आवेदन शुल्क
ग्रुप बी के पदों पर आवेदन करने वाले जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस के उम्मीदवारों को 2000 रुपये, एससी-एसटी और दिव्यांगों के लिए 1000 रुपये आवेदन शुल्क रखा गया है. इसके अलावा ग्रुप सी के पदों पर आवेदन करने वाले जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस के उम्मीदवारों को 1200 रुपये, एससी-एसटी और दिव्यांगों के लिए 800 रुपये आवेदन शुल्क है.

ऐसे करें आवेदन
नॉन-टीचिंग के इन पदों पर आवेदन करने के लिए आपको नेताजी सुभाष यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी की वेबसाइट https://cdn.digialm.com पर जाना होगा. यहां आपको होम पेज पर आवेदन फॉर्म भरने के दिशा निर्देश और लिंक मिल जाएगा. आप दिशानिर्देशों को फॉलो करके एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं. 

यह भी पढ़ेंः WhatsApp New Feature: व्हाट्सऐप लाया कमाल का फीचर, मैसेज सीन होने के बाद अपने आप होगा गायब

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Related posts

12वीं क्लास की सप्लीमेंट्री परीक्षा का रिजल्ट जारी, 75.89% लड़के और 81.49 फीसदी लड़कियों ने हासिल की सफलता

News Blast

Indian Navy Recruitment 2021: इंडियन नेवी में एग्जीक्यूटिव ऑफिसर के पदों पर निकली भर्तियां, ऐसे भरें आवेदन फॉर्म

News Blast

Sarkari Naukri LIVE Updates: बैंक, पुलिस समेत राज्य के इन सरकारी विभागों में निकली भर्तियां

Admin

टिप्पणी दें