May 7, 2024 : 10:44 PM
Breaking News
MP UP ,CG

ग्वालियर में हर दिन दो चोरियां- दिवाली की भीड़ में सक्रिय चोर, पलक झपकते ही पार कर देते हैं माल

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Vicious, Active In The Crowd Of Markets, Do Jewelry In A Blink Of An Instant, Cross The Cash

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ग्वालियर38 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
  • त्योहार पर बाजार में बढ़ने लगी चोरी की वारदातें
  • पिछले 7 दिनों में 15 वारदातें

त्योहार है, तो खरीदारी भी होगी, पर यदि आप महाराज बाड़ा, सुभाष मार्केट, मुरार के सदर बाजार में खरीदारी करने जा रहे हैं, थोड़ा सावधान रहिएगा। यहां भीड़ के बीच मे कुछ शातिर भी सक्रिय हैं, जो पलक झपकते ही आपके बैग में कट लगाकर जेवरात ओर नकदी चोरी कर ले जाएंगे। बीते 7 दिन में बाजारों में 15 वारदातें हो चुकी हैं। पुलिस भी इन चोरियों को रोक पाने में नाकाम रही है।

त्योहार में सुरक्षा

वारदातों को रोकने के लिए पुलिस कप्तान अमित सांघी ने बाजारों में चौकसी बढ़ा दी है। महिलाओं से जुड़े बाजारों में सिविल ड्रेस में महिला पुलिस को लगाया गया है। इसके अलावा बाजारों के गेट पर भी बल तैनात किया गया है।

50 सीसीटीवी भी फेल

कहने को बाजारों में सुरक्षा की दृष्टि से सीसीटीवी कैमरे लगे हैं, लेकिन भीड़ में ये भी फेल हो जाते हैं। सुभाष मार्केट में 50 अधिक कैमरे लगे हैं, पर इस समय बाजारों में 4 से 5 गुना अधिक भीड़ है। इस कारण कैमरे की नजर ने शातिर चोर नहीं आ पाते। SP अमित सांघी का कहना है कि बाजारों में सिविल ड्रेस में महिला पुलिस कर्मियों को डयूटी पर लगाया गया है। लोग भी खरीदारी करते समय सावधान रहें।

ये घटनाएं हुईं

केस-1

गुरुवार शाम बदनपुरा की सुरेखा बदनावत खरीदारी करने बाड़ा के सुभाष मार्केट आई थीं। यहां कोई उनके बैग से 3 लाख रुपये के गहने चोरी कर ले गया। सीसीटीवी में चेक किया पर पता नहीं चला। भीड़ के चक्कर मे जेवरात उतारकर पर्स में रखे थे।

केस-2

2 दिन पहले मुरैना के अम्बाह से सुनीता और उसकी ननद के बैग काटकर जेवर और नकदी चोरी हुए थे। ये घटना भी शाम के समय सुभाष मार्केट बाड़ा की है।

केस-3

7 दिन पहले मुरार के सदर बाजार में गोला का मंदिर निवासी पुलिसकर्मी की पत्नी ममता यादव का बैग काटकर चोर 9 हजार रुपये अन्य सामान चोरी कर ले गए। सीसीटीवी में फुटेज देखकर एक संदेही पूजा निवासी नूरगंज को पकड़ा है।

Related posts

देखिए, 6 हजार फुटबॉल मैदानों से बड़ा सोलर प्रोजेक्ट:रीवा में हर दिन 37 लाख यूनिट बिजली का प्रोडक्शन, इसी से दौड़ती है दिल्ली मेट्रो; PM मोदी की इनोवेशन बुक में मिली जगह

News Blast

रेलवे में नौकरी के नाम पर 26 लाख की ठगी:जबलपुर में ठग ने ज्वाॅइनिंग लेटर से लेकर मेडिकल तक करा दिया, किराएदार बनकर पीड़ितों के घर में भी रहा; महिला समेत दो पकड़े

News Blast

उज्जैन में मोबाइल ब्लास्ट!:पेंट की जेब में रखे Redmi कंपनी के फोन में अचानक सरसराहट हुई और फट गया; युवक के हाथ-पैर झुलसे, 8 महीने पहले खरीदा था

News Blast

टिप्पणी दें