May 19, 2024 : 5:55 PM
Breaking News
राज्य

महाराष्ट्र के डीजीपी छोड़ेंगे पद, फिर लौटेंगे दिल्ली

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें

सार

  • पुलिस महकमें में मनमानी तबादले से नाराज है सुबोध जायसवाल
  • केंद्रीय सेवा में फिर से लौटने की तैयारी

विस्तार

महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) सुबोध जायसवाल फिर दिल्ली लौटने की तैयारी में हैं। उन्होंने राज्य के डीजीपी का पद छोड़ने का फैसला किया है। कहा जा रहा है कि ठाकरे सरकार की ओर से पुलिस महकमें में मनमाने तरीके से की जा रही अधिकारियों की ट्रांसफर-पोस्टिंग से वे नाराज हैं। इसलिए केंद्रीय सेवा में फिर से लौटने की तैयारी में है। भाजपा ने काबिल अफसर के राज्य छोड़कर जाने को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है।

विज्ञापन

सूत्रों के अनुसार सुबोध जायसवाल ने केंद्र में प्रतिनियुक्ति पर जाने के लिए राज्य सरकार के पास आवेदन किया था जिसे स्वीकार कर लिया गया है। महाराष्ट्र में तीन दलों की महाविकास आघाड़ी सरकार पर अधिकारियों के मनमानी तबादलों का आरोप लगता रहा है। कहा जाता है कि कुछ पुलिस अधिकारियों के ट्रांसफर और पोस्टिंग को लेकर सुबोध जायसवाल और राज्य सरकार के बीच मतभेद चल रहे थे।
सूत्रों का कहना है कि कई अधिकारियों के तबादले डीजीपी के न चाहते हुए भी किए गए। उन पर दबाव भी डाला गया जिससे वह नाराज हैं। सुबोध जायसवाल ने 2018 में पदभार ग्रहण किया था। इससे पहले वे लंबे समय तक भारतीय गुप्तचर एजेंसी रॉ में पदस्थ थे।

यह राज्य की सुरक्षा के लिए घातक है- चंद्रकांत पाटिल

पुलिस महानिदेशक सुबोध जायसवाल के प्रतिनियुक्ति पर दिल्ली जाने की खबर के बीच प्रदेश भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने राज्य की महाविकास आघाड़ी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि जायसवाल जैसे काबिल व सक्षम अधिकारी राज्य छोड़कर जा रहे हैं यह राज्य की सुरक्षा के लिए घातक है। आने वाले समय में राज्य की सुरक्षा-व्यवस्था ईश्वर पर ही निर्भर है।

Related posts

महाराष्ट्र: कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पांच जिलों की अधीनस्थ अदालतों में 5 घंटे होगी कार्यवाही

Admin

कार में मां और छह साल की मासूम से सामूहिक दुष्कर्म :हैवानियत की हदें पार

News Blast

टीना डाबी करेंगी दोबारा शादी

News Blast

टिप्पणी दें