May 18, 2024 : 4:27 PM
Breaking News
राज्य

महाराष्ट्रः शिवाजी पार्क की जगह वीर सावरकर सभागार में होगी शिवसेना की दशहरा रैली

शिवसेना प्रमुख उद्घव ठाकरे – फोटो : Amar Ujala (File)

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें

सार

कोरोना संकट के कारण शिवसेना अध्यक्ष को बतौर मुख्यमंत्री नहीं मिलेगा संबोधन का अवसर

विस्तार

कोरोना महामारी के चलते शिवसेना की पारंपरिक दशहरा रैली इस बार शिवाजी पार्क के बजाए मुंबई के एक वीर सावरकर सभागार में आयोजित की जाएगी। इस रैली में सिर्फ 50 लोग ही उपस्थित रहेंगे, जिसमें पार्टी के मंत्री व नेता शामिल होंगे। शिवसेना के पिछले 60 साल के इतिहास में यह पहला अवसर है जब इतनी कम संख्या में किसी सभागार में दशहरा रैली की जाएगी।

विज्ञापन

पार्टी की दशहरा रैली पारंपरिक रूप से शिवाजी पार्क मैदान में होती आई हैं। शिवसेना सूत्रों ने शनिवार को बताया कि महाराष्ट में राजनीतिक, सामाजिक और धार्मिक सभाओं पर प्रतिबंध लगाया हुआ है, जिसके तहत कोविड-19 के सुरक्षा प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए यह फैसला किया गया है।
दिवंगत शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे ने शिवाजी पार्क में दशहरा रैली की परंपरा शुरू की थी, जो उद्धव ठाकरे के समय में भी बदस्तूर जारी था। शिवसेना के कार्यकर्ता दशहरे पर शाम को पार्टी प्रमुख को सुनने के लिए बड़ी संख्या में शिवाजी पार्क में जुटते रहे हैं। लेकिन कोरोना संकट के चलते इस बार स्थान परिवर्तन करना पड़ा है।

सोशल मीडिया पर होगा दशहरा रैली का सीधा प्रसारण

शिवसेना अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे मध्य मुंबई के दादर स्थित शिवाजी पार्क मैदान के सामने वीर सावरकर सभागार में शिवसेना कार्यकर्ताओं को शाम सात बजे संबोधित करेंगे। पार्टी के सोशल मीडिया अकाउंट पर इसका सीधा प्रसारण किया जाएगा। इस रैली में उद्धव ठाकरे और उनके परिवार के सदस्य शिवाजी पार्क स्थित दिवंगत बाल ठाकरे के स्मारक पर श्रद्धांजलि देंगे। आगामी 27 नवंबर को उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री बने एक साल पूरा हो जाएगा। बतौर मुख्यमंत्री यह उनकी पहली रैली है।  

Related posts

पहले पीओके को वापस लाएं कराची बाद में जाएंगे: संजय राउत

Admin

तालिबान का खतरा: भारत ने कंधार में कॉन्सुलेट बंद किया, स्टाफ वापस बुलाया

News Blast

मुंबई में ताउते का कहर, महिला के सिर पर गिरते-गिरते बचा पेड़, देखिए

Admin

टिप्पणी दें