May 25, 2024 : 3:29 PM
Breaking News
MP UP ,CG

भोपाल एम्स में कोरोना संदिग्ध की मौत के बाद परिवार ने कहा- बुआ तो चली गईं, पुलिस जांच ठीक से नहीं हुई तो अदालत जाएंगे, नहीं चाहते आगे कोई और जान जाए

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Bhopal Coronavirus: Police Investigation After Hoshangabad Woman Dies After Jumping From AIIMS Hospital Building

भोपाल4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

एम्स के कोविड वार्ड में एक महिला की संदिग्ध मौत के 36 घंटे बाद भी एम्स प्रबंधन की जांच पूरी नहीं हुई है।

  • एक दिन पहले एम्स के कोविड वार्ड से महिला ने कूदकर की सुसाइड
  • महिला के परिवार ने इसे सुसाइड नहीं माना, एम्स पर लापरवाही का आरोप

एम्स के कोरोना वार्ड में मंगलवार की रात को एक महिला की संदिग्ध मौत के मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। वहीं, महिला के परिजनों का कहना है कि अगर पुलिस की जांच ठीक तरह से नहीं हुई तो हम मामले को हाईकोर्ट की शरण लेंगे। परिजन का कहना है कि हमारी बुआ तो चली गईं, लेकिन फिर से कोई और जान न जाए, कोई और मरीज इस तरह से जान न दे, इसलिए हम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे।

एम्स प्रबंधन की 36 घंटे में इंटर्नल कमेटी की जांच अब तक पूरी नहीं हुई है। एम्स में न किसी डॉक्टर और न ही किसी मेडिकल स्टाफ को कोई नोटिस दिया गया और न ही पूछताछ। जब इस संबंध में भास्कर ने एम्स डायरेक्टर डॉ. सरमन सिंह ने फोन पर सुसाइड केस की जांच के संबंध में कोई जवाब नहीं दिया। उन्होंने सुसाइड केस के बारे में पूरी बात सुनी, इसके बाद कहा कि आप अधीक्षक और पीआरओ से बात कर लें।

बता दें कि एम्स और पुलिस इस मामले को सामान्य सुसाइड केस बता रहा है, लेकिन 60 साल की होशंगाबाद निवासी त्रिवेणी मीना के परिजन ये मानने को तैयार नहीं हैं। परिवार एम्स के डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाया है। सुनील कुमार ने बताया कि पूरी रात हमें अपने पेशेंट से दूर रखा गया, डॉक्टरों ने मंगलवार की शाम को हमें झूठी जानकारी दी। इसके बाद 10 बजे बताया गया कि हमारे पेशेंट की मौत हो गई है। इसके बाद ये भी स्पष्ट नहीं बताया जाता कि उनकी मौत कैसे हुई। फिर पुलिस हमें बताती है कि कोरोना पेशेंट ने सेकेंड फ्लोर की खिड़की से कूदकर आत्महत्या कर ली है। जब हमने शव दिखाने की जिद की तो हमें कोरोना का हवाला दिया गया और हम सुबह तक बुआ का शव नहीं देख पाए।

सुनील कुमार ने कहा कि एम्स पुलिस चौकी इंचार्ज विनय सिंह और एम्स की अधीक्षक डॉ. मनीषा श्रीवास्तव के बीच मेरे सामने फोन पर बात हो रही थी, जिसमें विनय सिंह उन्हें आश्वासन दे रहे हैं कि मैडम, सब हो जाएगा, आप परेशान मत होइए। मैं यहां पर देख लूंगा। परिवार को भी समझा लूंगा। सुनील कुमार ने कहा कि हमें पुलिस की जांच पर संदेह है, क्योंकि उनकी जांच में गंभीरता नहीं दिखाई दे रही है।

सुसाइड केस है, बयान सभी के होंगे

बागसेवनिया थाना टीआई संजीव चौकसे ने कहा कि मामले की जांच कर रहे हैं। सुसाइड केस है, इसमें सभी पक्षों के बयान लिए जाएंगे। एम्स के कोविड वार्ड में भी लोगों के बयान लेंगे, एम्स के डॉक्टर्स और मेडिकल स्टॉफ के बयान भी लिए जाएंगे, लेकिन इसमें समय लगेगा। क्योंकि कोविड वार्ड में जाने और बयान लेने के लिए पीपीई किट पहननी पड़ेगी।

Related posts

ऑनलाइन फ्रॉड की नई गैंग, लिंक पाकिस्तान तक:सोशल मीडिया पर दोस्ती कर MP के युवा कारोबारियों को फंसा रहीं विदेशी लड़कियां, पढ़िए, पूरा खेल और बचने के तरीके

News Blast

सुबह 5 बजे ही जेल पहुंच गए डीआईजी, महिला बैरक में मिले शैंपू पाउच, मूंगफली के दाने, चेहरे पर लगाने की क्रीम, सूत्र बोले- बादाम भी थे

News Blast

दिव्यांग पति ने बहस के बाद कुल्हाड़ी से काट दिए पत्नी के हाथ और पैर

News Blast

टिप्पणी दें