May 18, 2024 : 4:31 PM
Breaking News
बिज़नेस

रीबॉक ब्रांड को बेच सकती है जर्मनी की कंपनी एडिडास, 2.4 बिलियन डॉलर में हो सकती है बिक्री

नई दिल्लीएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

बिक्री की खबरें सामने आने के बाद फ्रेंकफर्ट ट्रेडिंग में रीबॉक के शेयरों में 3.4 फीसदी का उछाल आया है।

  • कोरोना के कारण दूसरी तिमाही में रीबॉक का रेवेन्यू 42% गिरा
  • एडिडास ने रीबॉक को 2006 में 3.8 बिलियन डॉलर में खरीदा था

जर्मनी की दिग्गज स्पोर्ट्सवियर कंपनी एडिडास एजी अपने प्रमुख ब्रांड रीबॉक को बेचने पर विचार कर रही है। इस मामले से वाकिफ एक सूत्र के हवाले से अंतरराष्ट्रीय मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि कंपनी आने वाले महीनों में तय करेगी कि बिक्री प्रक्रिया आगे बढ़ाई जाए या नहीं। सूत्र के मुताबिक, रीबॉक को बेचने के लिए अभी इंटरनल रिव्यू प्रारंभिक स्टेज में है।

रीबॉक के शेयरों में आया उछाल

बिक्री की खबरें सामने आने के बाद फ्रेंकफर्ट ट्रेडिंग में रीबॉक के शेयरों में 3.4 फीसदी का उछाल आया है। उधर, एडिडास की प्रवक्ता का कहना है कि हम बाजार की अटकलों पर कोई प्रतिक्रिया नहीं देते हैं। 2016 में एडिडास के चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर (सीईओ) बनने के बाद कैस्पर रोरस्टेड ने बार-बार ऐसी अफवाहों को हवा दी है कि वे रीबॉक ब्रांड को बेचना चाहते हैं।

सीईओ ने रीबॉक के अंडर परफॉर्म स्टोर को बंद किया

एडिडास के सीईओ रोरस्टेड रीबॉक के अंडर परफॉर्म स्टोर को बंद कर चुके हैं। साथ ही कुछ लाइसेंसिंग सौदों के एक्सपायर को मंजूरी दी है। इसके अलावा रोरस्टेड ने रीबॉक की बिक्री और खर्च में कटौती की है। 2019 में मुनाफे में आने के बाद रोरस्टेड ने उम्मीद जताई थी कि वे क्रॉसफिट नेनो और फ्लोटराइड रन जैसे नए ब्रांड के दम पर सेल्स ग्रोथ दर्ज कर सकते हैं।

कोरोना में एडिडास से ज्यादा प्रभावित हुआ रीबॉक

कंपनी के मुताबिक, कोरोना महामारी के दौरान एडिडास के मुकाबले रीबॉक ब्रांड ज्यादा प्रभावित हुआ है। दूसरी तिमाही में जर्मनी स्तर पर रीबॉक की बिक्री में 33 फीसदी की गिरावट रही है। वहीं रेवेन्यू में 42 फीसदी की गिरावट आई है। मैनेजर मैगजीन के मुताबिक, टिम्बरलैंड और नॉर्थ फेस ब्रांड की पैरेंट कंपनी वीएफ कॉर्प और चीन की एंट इंटरनेशनल ग्रुप होल्डिंग्स ने रीबॉक को खरीदने की इच्छा जताई है।

एडिडास ने 2006 में खरीदा था रीबॉक

जर्मन कंपनी एडिडास ने रीबॉक को 2006 में 3.8 बिलियन डॉलर में खरीदा था। मैगजीन के मुताबिक, रोरस्टेड ने महामारी से पहले रीबॉक की बिक्री से 2 बिलियन यूरो करीब 2.4 बिलियन डॉलर जुटने की उम्मीद जताई थी। हालांकि, अब रोरस्टेड इस राशि से कम पर रीबॉक की बिक्री कर सकते हैं।

Related posts

टेक्नो ने भारत में केमन 16 स्मार्टफोन उतारा, बैटरी इतनी पावरफुल कि डेढ़ दिन तक कर सकते हैं कॉलिंग; जानिए कीमत और दूसरे फीचर्स

News Blast

ईरान की मुद्रा भारी गिरावट के साथ नए निचले स्तर पर पहुंची, एक डॉलर के मुकाबले 2,62,000 रियाल बिके

News Blast

सोने की कीमतें 130 रुपए बढ़कर 46,535 रुपए प्रति 10 ग्राम तक पहुंची, गुरुवार को भी बढ़ा था भाव

News Blast

टिप्पणी दें