May 20, 2024 : 7:18 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

वाहन का फर्जी बीमा करने के मामले में साइबर थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया

गुड़गांव3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

फाइल फोटो

रुपए ऐंठने के लिए वाहन का फर्जी बीमा जारी करने का मामला सामने आया है। आरोपियों ने ग्राहकों को फंसाने के लिए फर्जी वेबसाइट भी तैयार की थी। इसमें वाहन का बीमे की राशि का भुगतान करने के लिए दिए गए लिंक से निजी बैंक खाते में रुपए ट्रांसफर होते थे।

इसका खुलासा बीमा कंपनी के कॉल सेंटर पर आने वाली शिकायतों के बाद हुआ। साइबर थाना पुलिस ने बीमा कंपनी के उपाध्यक्ष की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया है। उपाध्यक्ष ने पुलिस को 31 केसों की सूची भी सौंपी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

इफ्को टोक्यो जनरल इंश्योरेंस कंपनी के उपाध्यक्ष अरुण पांडेय ने बताया कि कुछ दिन से कंपनी के कॉल सेंटर में शिकायत आ रही थी कि उनसे बीमे की राशि लेने के बाद भी उनका बीमा नहीं किया गया। कुछ लोगों ने वाहन दुर्घटना क्लेम के लिए भी रजिस्टर्ड किया, लेकिन उनका बीमा नंबर गलत निकला ।

इस पर उन्होंने कुछ ग्राहकों से बात की। इस दौरान पता लगा कि कुछ लोगों ने बीमा कंपनी के नाम से मिलते जुलते नाम की वेबसाइट तैयार की है। यह लोग उन ग्राहकों को निशाना बनाते थे जिनका बीमा रिन्यू नहीं हो पाया अथवा जो लोग नया बीमा करवाना चाहते ‌हैं।गुड़गांव| रुपए ऐंठने के लिए वाहन का फर्जी बीमा जारी करने का मामला सामने आया है। आरोपियों ने ग्राहकों को फंसाने के लिए फर्जी वेबसाइट भी तैयार की थी। इसमें वाहन का बीमे की राशि का भुगतान करने के लिए दिए गए लिंक से निजी बैंक खाते में रुपए ट्रांसफर होते थे। इसका खुलासा बीमा कंपनी के कॉल सेंटर पर आने वाली शिकायतों के बाद हुआ। साइबर थाना पुलिस ने बीमा कंपनी के उपाध्यक्ष की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया है। उपाध्यक्ष ने पुलिस को 31 केसों की सूची भी सौंपी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। इफ्को टोक्यो जनरल इंश्योरेंस कंपनी के उपाध्यक्ष अरुण पांडेय ने बताया कि कुछ दिन से कंपनी के कॉल सेंटर में शिकायत आ रही थी कि उनसे बीमे की राशि लेने के बाद भी उनका बीमा नहीं किया गया।

कुछ लोगों ने वाहन दुर्घटना क्लेम के लिए भी रजिस्टर्ड किया, लेकिन उनका बीमा नंबर गलत निकला । इस पर उन्होंने कुछ ग्राहकों से बात की। इस दौरान पता लगा कि कुछ लोगों ने बीमा कंपनी के नाम से मिलते जुलते नाम की वेबसाइट तैयार की है। यह लोग उन ग्राहकों को निशाना बनाते थे जिनका बीमा रिन्यू नहीं हो पाया अथवा जो लोग नया बीमा करवाना चाहते ‌हैं।

Related posts

नशे का अवैध काराबार: पुलिस ने अलग-अलग जगहों से दो युवकों से 3.6 किलो गांजा किया बरामद

Admin

थर्मल इमेजिंग ड्रोन से भारतीय जवानों की संख्या पता की, फिर अपने सैनिक बढ़ाकर हमला कर दिया; भारतीय जवान 8 घंटे तक निहत्थे लड़ते रहे

News Blast

नहीं रहे पूर्व CM वीरभद्र सिंह:हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता वीरभद्र सिंह का 87 साल की उम्र में निधन, उन्हें दो बार हुआ था कोरोना

News Blast

टिप्पणी दें