May 19, 2024 : 3:08 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

हरियाणा में मिलने वाले केस का 25% केस गुड़गांव में मिल रहे, 1 माह बाद फिर मिले 300 से अधिक केस

गुड़गांव3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

फाइल फोटो

  • तीन दिन में पांच लोगों ने दम तोड़ा, अब तक हो चुकी हैं 195 लोगों की मौत
  • गुड़गांव में पिछले 21 दिन में औसतन 260 केस रोजाना मिले हैं

गुड़गांव में कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम नहीं हो रही है। जहां प्रदेशभर के सभी जिलों को मिलाकर एक हजार के आसपास संक्रमण के केस सामने आ रहे हैं, वहीं गुड़गांव में बुधवार को 304 नए केस मिले। इसी तरह मौत के मामले भी कम नहीं हो रहे हैं। जहां मंगलवार को प्रदेश के सभी जिलों में 9 मौत हुई, वहीं मंगलवार व बुधवार को दो दिन में गुड़गांव में चार लोगों की मौत हो गई।

हालांकि स्वास्थ्य विभाग की दलील है कि यहां पर सैंपलिंग अधिक की जा रही है, इसलिए केस अधिक मिल रहे हैं। लेकिन आखिर संक्रमण तेजी से क्यों बढ़ रहा है, इस सवाल का जवाब स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के पास भी नहीं है। गुड़गांव में कोरोना वायरस (कोविड-19) के केस बढ़कर 26 हजार के पार पहुंच गए हैं। वहीं 195 लोगों की मौत भी संक्रमण से हो चुकी है।

जहां सितंबर महीने में कुल 8782 केस मिले थे, वहीं अक्टूबर महीने के 21 दिन में 5477 केस सामने आ चुके हैं। ऐसे में संक्रमण की रफ्तार में कोई खास कमी नहीं आई है। गुड़गांव में पिछले 21 दिन में औसतन 260 केस रोजाना मिले हैं। जबकि प्रदेशभर के सभी जिलों में मंगलवार को 940 नए केस मिले थे। ऐसे में प्रदेश के मुकाबले अकेले गुड़गांव में 25 से 30 फीसदी केस मिल रहे हैं। सबसे बड़ी बात ये है कि केवल गुड़गांव व फरीदाबाद जिला ऐसे हैं, जहां 100 से अधिक केस रोजाना सामने आ रहे हैं, जबकि अन्य जिलों में 100 से कम केस मिलने से राहत है।

गंभीर पेशेंट घटकर 197 हुए| वहीं प्रदेश में कोरोना के गंभीर पेशेंट की संख्या कम होकर 197 हो गई है। जिनमें सबसे अधिक फरीदाबाद जिला से हैं। फरीदाबाद में 73 पेशेंट ऐसे हैं, जो या तो ऑक्सीजन के सहारे सांस ले रहे हैं या फिर वे कृत्रिम सांस ले रहे हैं। गुड़गांव में ऐसे 6 पेशेंट हैं, जिनमें से तीन आक्सीजन व तीन वेंटीलेटर पर हैं। इसके अलावा करनाल में भी गंभीर पेशेंट 33 हैं, जिनमें से 29 ऑक्सीजन व 4 वेंटीलेटर के सहारे सांसें ले रहे हैं।

प्रदेश के फरीदाबाद, सोनीपत, अंबाला, पानीपत व करनाल आदि पांच जिलों में कोरोना को हराने वाले पेशेंट सबसे अधिक हैं। जहां गुड़गांव में 90 फीसदी पेशेंट कोरोना को हरा रहे हैं, वहीं इन जिलों में रिकवरी रेट 95 फीसदी से अधिक है। जबकि चरखीदादरी में सबसे कम रिकवरी रेट है, जहां मात्र 76.5 फीसदी पेशेंट ठीक हो रहे हैं।

वहीं मौत के मामले में फरीदाबाद सबसे आगे है, जहां 238 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि गुड़गांव दूसरे स्थान पर है, जहां 195 लोग संक्रमण के कारण दम तोड़ चुके हैं।

Related posts

गांववाले और प्रदर्शनकारी आमने-सामने: दिल्ली और हरियाणा के गांववाले बोले- 10 दिन में सिंघू बॉर्डर नहीं खुला तो आंदोलन

Admin

आंधी के साथ हुई बारिश व ओलावृष्टि, बिजली के खंभे व पेड़ टूटे, बिजली गुल

News Blast

20 साल में पहली बार जनवरी में मानसून: पहाड़ी इलाकों में 8 फीट तक बर्फ की चादर, 14 जनवरी सबसे सर्द दिन हो सकता है

Admin

टिप्पणी दें