May 22, 2024 : 11:33 AM
Breaking News
बिज़नेस

ऑनलाइन ग्राहकों ने ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स पर 5 दिन के अंदर 22,000 करोड़ रुपए के सामान खरीदे

  • Hindi News
  • Business
  • Online Festive Sale Worth Rs 22000 Crore On E Commerce Platforms Within 5 Days

नई दिल्ली43 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

इस साल के फेस्टिव सेल की शुरुआत पिछले साल के फेस्टिव सेल के मुकाबले ज्यादा जोरदार हुई है

  • रेडसीर ने कहा, टोटल फेस्टिवल सेल्स 7 अरब डॉलर के ग्रॉस मर्केंडाइज वैल्यू (GMV) तक पहुंच सकता है
  • पिछले साल के फेस्टिव सीजन में ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स ने 3.8 अरब डॉलर के GMV की बिक्री की थी

अमेजन, वालमार्ट की फ्लिपकार्ट आौर स्नैपडील जैसी ई-कॉमर्स कंपनियों ने फेस्टिव सीजन के पहले 4.5 दिनों के भीतर 3.1 अरब डॉलर (22,000 करोड़ रुपए) के सामान बेच लिए। रेडसीर कंसल्टिंग ने बुधवार को कहा कि 15-19 अक्टूबर के बीच ऑनलाइन फेस्टिव सीजन की अच्छी शुरुआत हुई। इस साल के फेस्टिव सेल की शुरुआत पिछले साल के फेस्टिव सेल के मुकाबले ज्यादा जोरदार हुई है।

अमेजन इंडिया ने कहा कि छोटे शहरों और कस्बो के सेलर्स को ज्यादा ऑर्डर मिल रहे हैं। रेडसीर ने कहा कि इस साल कुल फेस्टिवल सेल्स करीब दोगुना होकर 7 अरब डॉलर के ग्रॉस मर्केंडाइज वैल्यू (GMV) तक पहुंच सकता है। पिछले साल के फेस्टिव सीजन में ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स ने 3.8 अरब डॉलर के GMV की बिक्री की थी।

16 अक्टूबर से शुरू हुआ ऑनलाइन फेस्टिव सेल

फ्लिपकार्ट के द बिग बिलियन डेज (TBBD) की शुरुआत 16 अक्टूबर को हुई, जो बुधवार 21 अक्टूबर तक चलेगा। मिंत्रा का बिग फैशन फेस्टिवल 16 से 22 अक्टूबर के बीच है। अमेजन का ग्रेट इंडियन फेस्टिवल 17 अक्टूबर को शुरू हुआ, जो करीब एक महीने तक चलेगा। अमेजन ने प्राइम मेंबर्स को 16 अक्टूबर से ही सेल का अर्ली एक्सेस दे दिया था। स्नैपडील का फेस्टिव सीजन के लिए पहला सेल 16 से 20 अक्टूबर के बीच हुआ।

80% बिक्री रीजनल या लोकल ब्रांड्स की

स्नैपडील ने कहा कि 80 फीसदी बिक्री रीजनल या लोकल ब्रांड की हुई, जबकि 20 फीसदी बिक्री नेशनल या इटरनेशनल ब्रांड्स की हुई। पिछले फेस्टिव सीजन में यह रेश्यो 65 फीसदी और 35 फीसदी का था। इस साल करीब 70 फीसदी ऑर्डर टॉप 5 महानगरों से बाहर के शहरों के सेलर्स को मिले हैं, जिनमें जयपुर, सूरत, अहमदाबाद और कोयंबटूर जैसे शहर शामिल हैं।

90% से ज्यादा ऑर्डर नॉन-मेट्रो शहरों से

90 फीसदी से ज्यादा ऑर्डर नॉन-मेट्रो शहरों से आए। देश के 3,700 से ज्यादा शहरों से स्नैपडील को ऑर्डर मिले। स्नैपडील ने कहा कि उसे हर 10 में से 4 ऑर्डर्स फर्स्ट टाइम यूजर्स से मिले।

Related posts

दिल्ली में 80 रुपए लीटर के करीब पहुंची पेट्रोल-डीजल की कीमत, तेल कंपनियों ने लगातार 17वें दिन बढ़ाए दाम

News Blast

बीएसई सेंसेक्स 39,200 और निफ्टी 11,500 के स्तर पर, ऑटो और बैंकिंग शेयरों में भी तेजी,टाटा मोटर्स का शेयर 5% ऊपर

News Blast

ICICI लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस ने साइबर सुरक्षा देने के लिए लॉन्च किया नया प्लान, नुकसान होने पर मिलेगा 1 करोड़ रु. का बीमा कवर

News Blast

टिप्पणी दें